गुजरात सरकार का मादक पदार्थो की तस्‍करी के खिलाफ अभियान: 600 करोड़ की हेरोइन जब्‍त

गुजरात सरकार ने मादक पदार्थ की तस्‍करी के खिलाफ अभियान के तहत सवा सौ किलो हेरोइन जब्‍त की है और तीन लोगों के गिरफ्तार भी किया है। जब्त ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 600 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 01:22 PM (IST)
गुजरात सरकार का मादक पदार्थो की तस्‍करी के खिलाफ अभियान: 600 करोड़ की हेरोइन जब्‍त
120 किलो मादक पदार्थ के साथ तीन लोग गिरफ्तार

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात सरकार की ओर से मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आतंकवाद निरोधक दस्ते ने सवा सौ किलो हेरोइन जब्‍त कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह मादक पदार्थ भी पाकिस्तान से तस्करी के जरिए भारत भेजा गया था। इससे पहले भी गुजरात पुलिस तस्करी कर लाई गई मादक पदार्थ की दो बड़ी खेप जब्‍त कर चुकी है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत

आतंकवाद निरोधक दस्ते ने गुजरात के मोरबी जिले में एक घर में छापा मारकर 120 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। एटीएस की टीम ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 600 करोड़ रुपये बतायी जा रही है। एक सप्ताह में यह दूसरी करोड़ों रुपये की बड़ी खेप बरामद की गई है। इससे पहले 600 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ द्वारका जिले से पकड़ा गया था।

जानकारी के मुताबिक गुजरात एटीएस ने मोरबी के जीझुडां गांव में स्थानिय पुलिस को साथ रख कर यह छापा मारा। एटीएस टीम को सूचना मिली थी कि जीझुड़ा गांव में एक मकान में करोड़ो रुपये की ड्रग्स छिपायी गयी है। एटीएस की टीम ने इस संबध में स्थानिय पुलिस को जानकारी दी। आतंकवाद निरोधक दस्ते ( एटीएस ) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने उक्त घर में छापा मारकर यहां से 120 किलो मादक पदार्थ के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें गुलाम हुसैन भगाड़ (निवासी जामनगर), मुख्तार हुसैन उर्फ जब्बार (निवासी जामनगर) तथा अन्य एक शख्स है।

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह में दूसरी बार गुजरात में बड़ी मात्रा ड्रग्स जब्‍त की गई है। इससे पहले द्वारका में भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्‍त किया गया था। उल्लेखनीय बात यह है कि मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले पाकिस्तान से गुजरात के कच्छ भुज समुद्र के रास्ते यह मादक पदार्थ लेकर आते हैं। गुजरात से इन मादक पदार्थों की डिलीवरी देश के अन्य राज्यों तक की जाती है।

chat bot
आपका साथी