Ayodhya Darshan: गुजरात सरकार अयोध्या दर्शन के लिए जाने वाले आदिवासियों को देगी पांच हजार रुपये की सहायता

Ayodhya Darshan गुजरात के पर्यटन व यात्राधाम विकास मंत्री पूर्णेश मोदी ने कहा कि शबरी के वंशजों को भगवान श्रीराम से जोड़ने के लिए गुजरात सरकार अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर दर्शन करने जाने वालों को प्रति यात्री पांच-पांच हजार रुपये की सहायता देगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:48 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:48 PM (IST)
Ayodhya Darshan: गुजरात सरकार अयोध्या दर्शन के लिए जाने वाले आदिवासियों को देगी पांच हजार रुपये की सहायता
जरात के पर्यटन व यात्राधाम विकास मंत्री पूर्णेश मोदी। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए जाने वाले गुजरात के आदिवासियों को सरकार प्रति यात्री पांच हजार रुपये देगी। गुजरात के पर्यटन व यात्राधाम विकास मंत्री पूर्णेश मोदी ने दक्षिण गुजरात के डांग स्थित शबरी धाम पर आयोजित एक समारोह में कहा कि शबरी के वंशजों को भगवान श्रीराम से जोड़ने के लिए गुजरात सरकार अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर दर्शन करने जाने वालों को प्रति यात्री पांच-पांच हजार रुपये की सहायता देगी। शक्तिपीठ मां अंबा माता मंदिर से नवरात्रि के पहले दिन शुरू हुई यात्रा शबरी धाम पहुंची। यहां पर मंत्री पूर्णेश मोदी, आदिवासी विकास मंत्री नरेश पटेल आदि उपस्थित रहे। समारोह में पूर्णेश मोदी ने कहा कि मानसरोवर यात्रा, सिंधु दर्शन यात्रा की तरह अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को भी सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाएगी।

पूर्णेश मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इस मौके पर पूर्णेश मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस व यूपीए सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि भगवान राम के अस्तित्व को नकारने वालों व रामसेतु को काल्पनिक बताने वालों को भगवान राम के वैज्ञानिक प्रमाण मिल चुके हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भगवान श्री राम के मंदिर के निर्माण में अहम भूमिका निभाई, कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त किया तथा गुजरात के आदिवासियों के लिए पर्यटन महत्व वाली बिलिमोरा से वघई तक की नैरोगेज ट्रेन को फिर से शुरू कराया है। इस दौरान पर्यटन मंत्री ने कहा कि दक्षिण गुजरात के सापुतारा को नर्मदा में बनी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू आफ यूनिटी के साथ एक सर्किट से जोड़ा जाएगा। इस मौके पर डांग में राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे करोड़ों के विकास कार्यों का भी उन्होंने अवलोकन किया। इस दौरान उनके साथ पर्यटन विकास बोर्ड के अध्यक्ष आर आर रावल भी उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी