Colleges Closed in Gujarat: गुजरात में कोरोना के 5469 नए मामले, 30 अप्रैल तक सरकारी और निजी कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाएं बंद

Colleges Closed in Gujarat कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने रविवार को राज्य के सभी सरकारी और निजी कॉलेजों में 30 अप्रैल तक के लिए ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी हैं। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:52 AM (IST)
Colleges Closed in Gujarat: गुजरात में कोरोना के 5469 नए मामले, 30 अप्रैल तक सरकारी और निजी कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाएं बंद
गुजरात सरकार लॉकडाउन के पक्ष में नहीं। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Coronavirus: गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5469 नए मामले सामने आए और 54 मौतें हुईं। राज्य में 27,568 सक्रिय मामलों सहित कुल 3,47,495 हैं। राज्य में कुल टीकाकरण  91,23,719 हुआ है। इधर, गुजरात सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को राज्य के सभी सरकारी और निजी कॉलेजों में 30 अप्रैल तक के लिए ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी हैं। शनिवार को  प्रदेश में कोरोना के पांच हजार से अधिक मामले सामने आए और 49 लोगों की कोरोना से जान गई। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं गुजरात सरकार

इधर, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को कहा कि सरकार राज्य में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है। हालांकि, उन्होंने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार संगठनों द्वारा अपनी तरफ से लॉकडाउन लगाने के फैसले का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों की परेशानियों को देखते हुए सरकार लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती है। लोगों की अनावश्यक आवाजाही रोकने के लिए पहले से ही 24 में से 10 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने उन खबरों को भी गलत बताया, जिसमें कहा गया कि सरकार कोरोना संक्रमितों और मृतकों के वास्तविक आंकड़े छिपा रही है। 

गुजरात में रेमडेसिविर को लेकर गरमाई राजनीति

कोरोना के इलाज में कारगर साबित हुई दवा रेमडेसिविर को लेकर गुजरात में राजनीति गरमा गई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने सूरत भाजपा की ओर से पांच हजार इंजेक्शन मुफ्त वितरण का एलान किया। इस पर कांग्रेस ने सवाल उठाया कि मरीजों को इंजेक्शन नहीं मिल रहे तो भाजपा के पास कैसे आए? मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस पर कहा कि इसका जवाब पाटिल ही देंगे। गुजरात में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के साथ अहमदाबाद व सूरत में कोरोना के इलाज में कारगर रेमडेसिविर की कमी भी देखने को मिल रही है। राज्य सरकार का कहना है कि इसकी कमी दूर करने के लिए 10 हजार इंजेक्शन गुवाहाटी से सूरत एयरलिफ्ट कर पहुंचाए गए हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को कहा था कि पार्टी की ओर से पांच हजार इंजेक्शन मुफ्त में वितरित होंगे। शनिवार को सूरत में 700, नवसारी में 100 तथा सूरत ग्रामीण में 200 इंजेक्शन का वितरण किया गया।

chat bot
आपका साथी