Gujarat News: अपराध शाखा में महिला अधिकारी को अश्लील फोटो व मैसेज भेजने वाले डिप्टी कलेक्टर गिरफ्तार

डिप्टी कलेक्टर मयंक पटेल मोडासा में नियुक्त हैं पुलिस ने उसका मोबाइल फोन जप्त किया है जिसमें आपत्तिजनक अश्लील फोटो वीडियो और अश्लील चैट बरामद हुई है। आरोपी डिप्टी कलेक्टर पीड़ित महिला अधिकारी को पिछले डेढ़ साल से परेशान कर रहा था।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 11:03 AM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 11:35 AM (IST)
Gujarat News: अपराध शाखा में महिला अधिकारी को अश्लील फोटो व मैसेज भेजने वाले डिप्टी कलेक्टर गिरफ्तार
अपराध शाखा में महिला अधिकारी को अश्लील फोटो व मैसेज भेज कर परेशान करने वाले गुजरात के डिप्टी कलेक्टर गिरफ्तार

अहमदाबाद, जेएनएन। अपराध शाखा में महिला अधिकारी को अश्लील फोटो पर मैसेज भेज कर परेशान करने वाले गुजरात के मोडासा डिप्टी कलेक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी मयंक पटेल अपने सरकारी पद का दुरुपयोग का भी दोषी माना जा रहा है महिला की लोकेशन का पता लगाकर वह उसका पीछा करता और उसके पारिवारिक व सरकारी काम में भी दखल देने लगा था।

पुलिस ने बताया कि डिप्टी कलेक्टर मयंक पटेल मोडासा में नियुक्त हैं पुलिस ने उसका मोबाइल फोन जप्त किया है जिसमें आपत्तिजनक अश्लील फोटो, वीडियो और अश्लील चैट बरामद हुई है। आरोपी डिप्टी कलेक्टर पीड़ित महिला अधिकारी को पिछले डेढ़ साल से परेशान कर रहा था। मयंक अपने एक सरकारी मोबाइल नंबर के अलावा 8 और सिम ले रखे थे जिनके जरिए वह पीड़िता व उसके पति, पुत्र वह परिवार के अन्य सदस्यों को भी गंदे व अश्लील मैसेज फोटो भेजता था। उसके मोबाइल नंबर से महिला अधिकारी फोन नहीं उठाती तो वह दूसरे नंबर से अथवा अन्य किसी के मोबाइल से भी फोन वह वीडियो कॉलिंग कर उसे परेशान करता था।

मालूम हो कि पीड़िता ने जब उसका फोन उठाना बंद कर दिया तो उसने उसके पति को फोन कर धमकी भी दी। साइबर क्राइम के अनुसार इन दोनों की मुलाकात एक सरकारी कार्यक्रम में करीब पांच साल पहले हुई थी। आरोपी मयंक पटेल खेड़ा जिले के कपड़वंज कस्बे के पास के गांव का है। जब इन दोनों की मुलाकात हुई तब वह उप तहसीलदार था तथा जीपीएससी की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। महिला अधिकारी भी क्लास 2 अधिकारी है।

2017 में मयंक डिप्टी कलेक्टर बन गया था। मयंक ने पीड़िता के परिवार के साथ संबंध बना कर जाना भी शुरू कर दिया था। लेकिन मयंक की दिलचस्पी इस महिला अधिकारी में लगातार बढ़ती गई और वह उसके पारिवारिक व सरकारी कामों में भी दखल देने लगा।

पीड़िता का आरोप है कि जब उसने आरोपी मयंक पटेल से बात करना छोड़ दिया तो वह अलग-अलग नंबरों से फोन और वीडियो कॉल करने लगा। इंटरनेट मीडिया के जरिए वे उसे आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भेजने लगा। पीड़ित महिला अधिकारी का यह भी कहना है कि मयंक ने उसके ससुर पति व पुत्र को भी आपत्तिजनक फोटो और मैसेज भेजना शुरू कर दिया था। अपराध शाखा ने आरोपी डिप्टी कलेक्टर माइंड पटेल को मोडासा से ही गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस का कहना है कि मयंक पटेल अपने सरकारी पद का गलत इस्तेमाल कर रहा था। पीड़ित महिला राज्य के एक क्लास वन अधिकारी के परिवार से आती हैं तथा शादीशुदा होने के बावजूद मयंक लगातार उसे परेशान करता और उस पर रिश्ता बनाए रखने के लिए दबाव डालता था। 

chat bot
आपका साथी