Gujarat Coronavirus Update: गुजरात में बीते 24 घंटे में 15 कोविड मरीजों की पुष्टि, वडोदरा में सर्वाधिक 5 मामले आये सामने

Gujarat Coronavirus Update गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15 नए मामलों की पुष्टि हुई है सर्वाधिक 5 मरीज वडोदरा महानगर पालिका से सामने आये हैं। । राज्य के 29 जिले ऐसे हैं जिनमें कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:02 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:02 AM (IST)
Gujarat Coronavirus Update: गुजरात में बीते 24 घंटे में 15 कोविड मरीजों की पुष्टि, वडोदरा में सर्वाधिक 5 मामले आये सामने
गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15 मामले सामने आए।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15 मामले सामने आए। वडोदरा महानगर पालिका में सबसे अधिक 5 अहमदाबाद महानगर पालिका में 3 तथा सूरत महानगर पालिका में 2 केस सामने आए। जबकि राजकोट गांधीनगर जामनगर भावनगर जूनागढ़ महानगर पालिका में एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ। राज्य के विविध जिलों में गीर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, कच्छ एवं तापी में एक-एक मामला सामने आया।

राज्य में अब तक कोरोना के 8 लाख 24954 केस सामने आ चुके हैं जिनमें से 8 लाख 14665 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए। राज्य के 29 जिले ऐसे हैं जिनमें कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ इनमें अहमदाबाद, अमरेली, अरवल्ली, आणंद, बनासकांठा, भरूच, भावनगर, बोटाद, छोटा उदेपुर, दाहोद, डांग, देवभूमि द्वारका, गांधीनगर, खेड़ा, महीसागर, मेहसाणा, मोरबी, नर्मदा, नवसारी, पंचमहाल, पाटण, पोरबंदर, राजकोट, साबरकांठा, सूरत, सुरेंद्र नगर, वडोदरा एवं वलसाड शामिल है।

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना संक्रमण मामले अब बेहद कम होते जा रहे हैं, कहा जा सकता है कि राज्‍य में कोरोना संक्रमण लगभग समाप्ति की ओर है। पिछले कई दिनों से राज्य के दो दर्जन से अधिक जिलों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। बीते दो सप्ताह से गुजरात में कोरोना संक्रमण के कारण एक भी मौत नहीं हुई है। बुधवार को राज्‍य में कोरोना संक्रमण के 17 केस दर्ज हुए थे। बुधवार को मिले आंकड़ों के अनुसार राज्‍य में कोरोना संक्रमण के सक्रिय केसों की संख्या 226 थी जबकि 5 मरीज वेंटिलेटर पर थे। गांधीनगर, जामनगर, जूनागढ़, भावनगर, राजकोट महानगरपालिका में कोरोना का एक भी केस दर्ज नहीं हुआ था।

chat bot
आपका साथी