Cyclone Tauktae: गुजरात में तूफान टाक्टे से भारी नुकसान, मुख्यमंत्री रुपाणी चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करने पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए हवाई निरीक्षण के दौरान भी मुख्यमंत्री रुपाणी उनके साथ थे। उन्होंने गिर सोमनाथ के गरोल गांव में ग्रामीणों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ रूबरू मुलाकात की तथा उनसे चक्रवात के विनाशक स्वरूप की आपबीती सुनी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 01:35 PM (IST)
Cyclone Tauktae: गुजरात में तूफान टाक्टे से भारी नुकसान, मुख्यमंत्री रुपाणी चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करने पहुंचे
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करने पहुंचे।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करने सौराष्ट्र पहुंचे। गिर सोमनाथ के कराल गांव में उन्होंने ग्रामीणों से बात की जहां महिला सरपंच उन्हें आपबीती सुनाते सुनाते रोने लगी और उसकी आंखें भर आई। मुख्यमंत्री तथा वहां मौजूद स्थानीय सांसद एवं अधिकारी भी भावुक हो गए। मुख्यमंत्री रुपाणी ने बुधवार को चक्रवात में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।

गुरुवार को गिर सोमनाथ भावनगर तथा जूनागढ़ के सबसे अधिक चक्रवात प्रभावित तहसीलों का रूपाणी ने हवाई निरीक्षण किया। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए हवाई निरीक्षण के दौरान भी उनके साथ थे। उन्होंने गिर सोमनाथ के गरोल गांव में ग्रामीणों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ रूबरू मुलाकात की तथा उनसे चक्रवात के विनाशक स्वरूप की आपबीती सुनी। इस दौरान एक महिला सरपंच उन्हें आपबीती सुनाते सुनाते रुआंसा हो गयी।

मुख्यमंत्री ने अपनी हवाई यात्रा से पहले 3 आईपीएस अधिकारियों को तीनों परभणी जिले का प्रभारी नियुक्त कर चक्रवात से हुई नुकसान है का जायजा लेने के साथ सर्वे रिपोर्ट की भी निगरानी रखने के निर्देश दिए। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी विपुल मित्रा को गीर सोमनाथ, आईएएस कमल दायाणी को जूनागढ़ तथा आईएएस मुकेश पुरी को भावनगर की जिम्मेदारी सौंपी गई। अरब सागर में उठे भीषण चक्रवात के कारण गुजरात में 5000 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है अब तक मौत का आंकड़ा 50 के पार चला गया है तथा नुकसान व मौत के आंकड़े बढ़ने की संभावना है। 

chat bot
आपका साथी