गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंत्रियों को दिया सौ दिन में सौ नये काम सुझाने का निर्देश, किए कई ऐलान

गुजरात के मुख्‍यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्‍यों को आगामी दिनों में नये कामों की सूची बनाने का निर्देश दिया है साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार के मार्गदर्शन में काम करते हुए राज्‍य सरकार प्रदेश के नागरिकों को गुड गवर्नेंस देगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:52 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 08:52 AM (IST)
गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंत्रियों को दिया सौ दिन में सौ नये काम सुझाने का निर्देश, किए कई ऐलान
गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने मंत्रियों को दिया निर्देश

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने मंत्रियों को आगामी सौ दिन के लिए सौ नये काम सुझाने का निर्देश दिया है ताकि राज्‍य के लोगों की समस्‍याओं का त्‍वरित निपटारा किया जा सके। मुख्‍यमंत्री ने गुजरात में भिक्षावृत्ति करने वालों के लिए आवास, भोजन, स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के साथ उनके स्‍वरोजगार की व्‍यवस्‍था का भी ऐलान किया है।

गुजरात की नई सरकार के नये मुख्‍यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्‍यों को आगामी दिनों में नये कामों की सूची बनाने को कहा है। रोज-रोज के कामों से अलग जनहित व जनसुविधाओं को बढ़ाने वाले कामों की सूची पर अगले सप्‍ताह मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा कर आगामी सौ दिनों में किए जा सकने वाले कार्यों की सूची तैयार की जाएगी। प्रदेश के लोग व संस्‍थाएं भी जनसमस्‍याओं के निवारण के लिए सीधे सरकार को सूचना व सलाह दे सकेंगे। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार के मार्गदर्शन में काम करते हुए राज्‍य सरकार प्रदेश के नागरिकों को गुड गवर्नेंस देगी। प्रधानमंत्री के जनसेवा व समर्पण के 20 साल पूर्ण करने पर बधाई देते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनके बताए मार्ग पर चलते हुए गुजरात में सुशासन को और आगे बढ़ाऐंगे।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोगों को अपनी समस्‍याओं को सरकार तक पहुंचाने के लिए सभी दरवाजे खोले गये हैं, जनता की हर आशा, अपेक्षा, सूचना व सलाह सरकार के लिए हमेशा स्‍वीकार्य होगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि गुजरात को भिखारी मुक्‍त बनाने को भिक्षावृत्ति करने वालों के लिए रहने, खाने व स्‍वास्‍थ्‍य आदि की सुविधाएं सरकार की ओर से उपलब्‍ध कराई जाएगी। इनमें से कोई स्‍वरोजगार करना चाहेगा तो सरकार उसकी भी व्‍यवस्‍था करेगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि शहरों में सड़कों पर आवारा घूमती गायों की समस्‍याएं बढ़ती जा रही है, सरकार इस समस्‍या से शहरीजनों को जल्‍द मुक्ति दिलाने का प्रयास करेगी।

पीएम ने किया ऑक्‍सीजन प्‍लांट का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात भरुच के सिविल अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन प्‍लांट का ऋषिकेश से वर्रच्युअल लोकार्पण किया। पीएम केयर फंड की ओर से गुजरात में अब तक 15 ऑक्‍सीजन प्‍लांट स्‍थापित किये गये हैं जबकि 3 ऑक्‍सीजन प्‍लांट सीएसआर (कॉरपोरेट सोशल रेस्‍पोंसबि‍लिटी) के तहत निर्मित हुए हैं। भरुच में एक करोड़ की लागत से 1.87 मीट्रिक टन क्षमता का प्‍लांट बनाया गया है। मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस समारोह के दौरान ग्राम पंचायत में सौ प्रतिशत कोरोना टीकाकरण कराने वाले सरपंचों को कोरोना यौद्धा के रूप में सम्‍मानित किया। उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री की अगुवाई में कोरोना महामारी के खिलाफ अभियान सफल रहा, भारत ने दुनिया के कई अग्रणी देशों से पहले वैक्‍सीन निर्मित करने तथा लोगों को विश्‍वस्‍तरीय चिकित्‍सा सुविधाएं उपलब्‍ध कराई। देश के विविध शहरों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट के निर्माण व ऑक्‍सीजन पहुंचाकर हजारों लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचाया गया।

chat bot
आपका साथी