सूरत में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने बनायी पीपीई किट वाली गरबा ड्रेस... देखें वीडियो

गुजरात के सूरत में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने पीपीई किट्स से खास परिधान पहन गरबा खेला शनिवार से नवरात्रि का पर्व शुरु हो रहा है ऐसे में पूरे गुजरात में गरबा की धूम रहती है लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण ऐसा संभव नहीं होगा।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 08:05 AM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 08:05 AM (IST)
सूरत में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने बनायी पीपीई किट वाली गरबा ड्रेस...  देखें वीडियो
फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने पीपीई किट से तैयार किया खास परिधान

सूरत, एएनआइ। गुजरात सरकार ने कोरोना संक्रमण के कारण इस बार राज्‍य में गरबा के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। इतिहास में ऐसा पहला बार होगा जब नवरात्रि के अवसर पर गुजरात में गरबा नहीं होगा। लेकिन गरबा प्रेमियों ने इसका भी इलाज ढूंढ लिया है। नवरात्रि का पर्व शनिवार से शुरु हो रहा है ऐसे में गुजरात के सूरत में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों के एक समूह ने पीपीई किट्स से बने स्पोर्टिंग हैंड-पेंटेड परिधान तैयार किया है।

ये परिधान इन छात्रों ने खुद ही डिजाइन किया है। इस परिधान को पीपीई किट पर ही डिजाइन किया गया है जिससे लोग गरबा खेल सकें और संक्रमण से भी बच सकें। गौरतलब है कि पूरे विश्‍व में कोरोना महामारी का प्रकोप है ऐसे में सामूहिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है।  

#WATCH Gujarat: A group of students of fashion designing in Surat perform 'Garba' sporting hand-painted costumes made of PPE kits. These costumes have been designed by them. (15.10) pic.twitter.com/sKSYk7e3iy— ANI (@ANI) October 16, 2020

राज्‍य में इंस्टिट्यूट ऑफ डिजाइन एंड टेक्नॉलजी से लेकर अन्य लोगों ने भी गरबा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाने वाली पोशाक तैयार की है। इन पोशाकों को लेकर हर जगह खूब चर्चा हो रही है। कुछ दिन पहले अहमदाबाद के एक डिजाइनर ने कोरोना योद्धाओं को समर्पित पोशाक तैयार की थी। इस पोशाक खास बात ये थी कि इसमें कोरोना योद्धाओं की फोटो लगायी गयी थी। लोगों को पोशाक का स्‍टाइल खूब भाया था। इस पोशाक के डिजाइनर का कहना था कि, हालांकि सरकार ने कोरोना संक्रमण के कयारण गरबा खेलने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है लेकिन  मैं डॉक्टर, नर्स आदि कोविड योद्धाओं को पीपीई-थीम वाले गरबा ड्रेस चित्रित करना चाहता था।
Gujrat: पर्यटकों के लिये खुला गिर नेशनल पार्क, कोविड नियमों का पालन जरूरी
chat bot
आपका साथी