Gujarat: किडनी देकर चार करोड़ कमाने के लालच में 15 लाख रुपये गंवाए

Gujarat एक युवक ने किडनी बेचकर चार करोड़ रुपये कमाने के लालच में करीब 15 लाख रुपये गंवा दिए। शिल्पा कुमारी ने अरबाज से एक-एक दो-दो लाख करके करीब 14 लाख 80 हजार रुपये ऑनलाइन अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए तथा बाद में फोन बंद कर दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 02:36 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 07:24 PM (IST)
Gujarat: किडनी देकर चार करोड़ कमाने के लालच में 15 लाख रुपये गंवाए
किडनी देकर चार करोड़ कमाने के लालच में 15 लाख रुपये गंवाए। फाइल फोटो

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। कोरोना महामारी के दौरान बेकार हुए एक युवक ने किडनी बेचकर चार करोड़ रुपये कमाने के लालच में करीब 15 लाख रुपये गंवा दिए। गुजरात की डायमंड एंड सिल्क सिटी के नाम से मशहूर सूरत के अरबाज राणा पुरानी कारों का व्यापार करते थे, लेकिन कोरोना महामारी के दौरान काम-धंधा चौपट होने के बाद उन्हें किडनी बेचकर चार करोड रुपये कमाने का एक ऑफर मिला तो वह अपना लालच रोक नहीं पाए। दरअसल, वेबसाइट पर किडनी दान करने के बदले चाार करोड़ रुपये मिलने का एक विज्ञापन पढ़कर उन्होंने दक्षिण भारत के एक अस्पताल कि डॉ शिल्पा कुमारी से संपर्क किया। बेंगलुरू की मणिपाल हॉस्पिटल में डॉक्टर के पद पर कार्यरत डॉक्टर शिल्पा कुमारी ने अरबाज को बताया कि अगर वह अपनी किडनी यहां आकर डोनेट करते हैं तो उसके बदले उन्हें चार करोड़ रुपये मिल जाएंगे।

डॉक्टर शिल्पा कुमारी ने कुछ दिनों तक अरबाज को फोन में इंटरनेट मीडिया पर मैसेज के जरिए उलझाए रखा। किडनी डोनेशन की प्रक्रिया तथा पंजीकरण के नाम पर शिल्पा कुमारी ने अरबाज से एक-एक, दो-दो लाख करके करीब 14 लाख 80 हजार रुपये ऑनलाइन अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए तथा बाद में फोन बंद कर दिया। अरबाज ने इसकी शिकायत सूरत अपराध शाखा से की। साइबर क्राइम के तहत मामला दर्ज कर सहायक पुलिस आयुक्त युवराज सिंह गोहिल ने इसकी जांच शुरू की। युवराज सिंह बताते हैं कि शिल्पा कुमारी ने फर्जी डॉक्टर बंद कर अरबाज से लाखों रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए, वह अक्सर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बात करती या संदेश भेजा करती थी। पुलिस ने करीब 15 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुजरात में यह पहला मौका नहीं है, जब किसी ने लालच में आकर लाखों रुपये गंवा दिए अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा व राजकोट आदि शहरों में हर दिन ऐसे मामले सामने आते हैं, जिसमें भारी लालच या ब्लैकमेलिंग के शिकार होकर महिला और पुरुष अपनी सालों की कमाई गंवा देते हैं।

chat bot
आपका साथी