Gujarat: राजकोट में 87 लाख की लूट के मामले में चार गिरफ्तार

Gujarat राजकोट के शिव ज्‍वैलर्स में गत माह हुई करीब 87 लाख के गहनों व नकदी की लूट के मामले में अपराध शाखा ने हरियाणा के रेवाड़ी हाइवे से चार लुटेरों को दबोच लिया है। ये चारों राजस्‍थान के धौलपुर व भरतपुर जिले के हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:39 PM (IST)
Gujarat: राजकोट में 87 लाख की लूट के मामले में चार गिरफ्तार
राजकोट में 87 लाख की लूट के मामले में हरियाणा से चार गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat: गुजरात के राजकोट के शिव ज्‍वैलर्स में गत माह हुई करीब 87 लाख के गहनों व नकदी की लूट के मामले में अपराध शाखा ने हरियाणा के रेवाड़ी हाइवे से चार लुटेरों को दबोच लिया है। ये चारों राजस्‍थान के धौलपुर व भरतपुर जिले के हैं। एक लुटेरा अभी फरार बताया जा रहा है। राजकोट के समा कांठा इलाके में गत 26 अप्रैल को स्थित शिव ज्‍वैलर्स के मालिक मोहनभाई डोडिया से बंदूक के बल पर तीन लुटेरों ने शोरूम से 82 लाख रुपये से अधिक के पौने तीन किलो सोने के गहने, ढाई लाख रुपये के चांदी के दो किलो गहने तथा करीब ढाई लाख रुपये की नकदी लूट ली थी। राजकोट के पुलिस आयुक्‍त मनोज अग्रवाल ने बताया कि लूट की वारदात की छानबीन तथा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को लुटेरों के चंबल के आसपास के होने की शंका हुई।

अपराध शाखा की अलग अलग टीमें राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा व दिल्‍ली में भेजी गईं। इस ऑपरेशन में शामिल सभी पुलिसकर्मी सादा वर्दी में रहे तथा आपस में बातचीत भी हिंदी में करते, ताकि किसी को इनके पुलिसकर्मी होने का शक नहीं हो। मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस ने धौलपुर के अविनाश उर्फ फौजी व भरतपुर के शुभम कुंतल को रेवाड़ी से पलवल हाइवे पर दबोचा, जबकि भरतपुर के सुरेंद्र भाताई व धौलपुर के बीकेश परमार को रेवाड़ी एक्‍सप्रेस हाइवे से दबोचा। मुरेना मप्रका सतीश ठाकुर अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। गुजरात पुलिस इन चारों आरोपियों को राजकोट ले आई है।

फौज में था अविनाश

गुजरात पुलिस ने बताया कि धौलपुर का अविनाश उर्फ फौजी अगस्त, 2016 में सेना में भर्ती हो गया था, लेकिन मई, 2020 में अपनी शादी के कुछ दिन बाद ही अपनी पुरानी महिला मित्र के साथ दुष्‍कर्म के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद उसे सेना से निकाल दिया गया तथा व अपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगा। अन्‍य आरोपितों से उसकी मुलाकात जेल में ही हुई थी। अविनाश पिछले माह दोपहिया वाहन से गिरकर घायल हो गया था। वह इलाज कराने राजकोट आया था। यहीं पर उसने लूट की योजना बनाई। मुरैना के सतीश ठाकुर ने उसे हथियार उपलब्‍ध कराए। पुलिस ने बाइक, गहने व हथियार बरामद कर लिए हैं। 

chat bot
आपका साथी