Gujarat Politics: गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने दलबदलू नेताओं पर साधा निशाना

Gujarat Politics गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं को मौकापरस्त बताते हुए कहा कि सत्ता का लाभ लेने व समाज में अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए ऐसे नेता दलबदल कर आए। उन्होंने पार्टी को ऐसे नेताओं को लेकर सावधान रहने की सलाह दी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:00 PM (IST)
Gujarat Politics: गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने दलबदलू नेताओं पर साधा निशाना
गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर गुजरात में अपने गढ़ मेहसाणा पहुंचते ही पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं को मौकापरस्त बताते हुए कहा कि सत्ता का लाभ लेने व समाज में अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए ऐसे नेता दलबदल कर आए हैं। उन्होंने पार्टी को ऐसे नेताओं को लेकर सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि जहां रामायण हो, वहां मंथरा व विभीषण भी होते हैं। हालांकि उनके यह सब आरोप इशारों में ही थे। उनका कहना है कि राजनीति में आयाराम-गयाराम की परंपरा है, लेकिन पार्टी आलाकमान को अपने समर्पित कार्यकर्ताओें का खास ध्यान रखना चाहिए। लाखों कार्यकर्ता पार्टी के लिए सालों से सबकुछ सहते हुए भी काम कर रहे हैं, उनको महत्व मिलना चाहिए तथा पद भी। बाहर से आने वाले लोग अपना काम होते ही फिर पार्टी बदल लेंगे, इसलिए ऐसे नेताओं पर आलाकमान भरोसा नहीं करे। गौरतलब है कि बीते गुरुवार को ही मुख्यामंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल का गठन किया गया, जिसमें पूर्व की सरकार के एक भी मंत्री को जगह नहीं मिली। जबकि कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले तीन विधायक राघवजी पटेल, ब्रजेश मेरजा तथा जीतूभाई चौधरी सरकार में मंत्री पद पाने में सफल रहे हैं। 

गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंत्रियों को 15 दिन तक गांधीनगर में ही रुकने का निर्देश दिया है, ताकि वे अपने काम को अच्छे से समझ लें। उधर, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के कार्यालय को दो भागों में विभाजित कर एक भाग राजस्व और कानून मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी को सौंपा गया है। शिक्षा मंत्री, श्रम मंत्री सहित कई मंत्रियों ने शनिवार को पदभार संभाला। शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी को पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने गणेश की प्रतिमा भेंट की।भूपेंद्र पटेल ने सभी मंत्रियों को आगामी 15 दिन तक गांधीनगर में रहने व सरकार के कामकाज को समझने का निर्देश दिया है। इससे पहले मंत्री सोमवार से बुधवार तक सचिवालय में लोगों व जनप्रतिनिधियों से मिलते व उनके कामों का निपटारा करते थे। गुरुवार से रविवार वे अपने विधानसभा क्षेत्रों में विविध कार्यक्रम व जनसंपर्क में व्यस्त रहते थे। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित मंत्रिमंडल के ज्यादातर सदस्यों को सरकार का कोई अनुभव नहीं है। सचिवालय में मंत्रियों को कामकाज में परेशानी न हो इसके लिए उन्हें तौर तरीके समझाने में वरिष्ठ मंत्री व अधिकारी मदद करेंगे। सरकार के सभी मंत्री अब स्वर्णिम संकुल-1 में ही बैठेंगे। पहले राज्यमंत्रियों के कार्यालय संकुल-2 में बनाए गए थे।

chat bot
आपका साथी