गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरसिंह वाघेला की कांग्रेस में वापसी की अटकलें तेज, अनबन के बाद छोड़ी थी पार्टी

राजनीति के दिग्‍गज पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरसिंह वाघेला (Shanker singh Vaghel) की कांग्रेस (Congress) में वापसी को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। वाघेला ने पिछले साल हुई अनबन के बाद पार्टी को अलविदा कर दिया था। ये अनबन विधानसभा चुनाव में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर हुई थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 06:09 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 06:09 PM (IST)
गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरसिंह वाघेला की कांग्रेस में वापसी की अटकलें तेज, अनबन के बाद छोड़ी थी पार्टी
गुजरात की राजनीति के दिग्‍गज पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरसिंह वाघेला

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात (Gujarat) की राजनीति के दिग्‍गज पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरसिंह वाघेला (Shanker singh Vaghela) की कांग्रेस (Congress) में वापसी हो सकती है। पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर पार्टी से हुई अनबन के बाद उन्‍होंने कांग्रेस छोड़ दी थी।

पार्टी के लिए फायदेमंद हो सकते हैं वाघेला

गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस आलाकमान को प्रदेश अध्‍यक्ष, नेता विपक्ष का चुनाव करना है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी की नियुक्ति सबसे पहले होगी उसके बाद नए प्रदेश अध्‍यक्ष का चुनाव होगा। गुजरात में कांग्रेस की रणनीतिक स्थिति के मुताबिक वरिष्‍ठ नेता शंकरसिंह वाघेला पार्टी के लिए फायदेमंद हो सकते हैं तथा उनके आने से पार्टी में एक दबंग चेहरे की उपस्थिति भी नजर आएगी।

बापू कांग्रेस में वापसी को तैयार

अपने समर्थकों के बीच बापू के नाम से मशहूर शंकर सिंह वाघेला कांग्रेस छोड़ एनसीपी में शामिल हुए लेकिन वहां अधिक नहीं टिक सके तथा अपना प्रजाशक्ति दल बनाकर सामाजिक व राजनीतिक कार्यों में व्‍यस्‍त हैं लेकिन अपने पूर्व विधायक पुत्र महेंद्र सिंह वाघेला के राजनीतिक कैरियर को संवारने के लिए बापू कांग्रेस में वापसी को तैयार हैं।

वाघेला की राह आसान

कुछ समय पहले खुद बापू ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की इच्‍छा जताई थी लेकिन अब वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल के निधन के बाद पार्टी में सक्रिय पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के प्रबल दावेदारभरतसिंह सोलंकी गुट वाघेला की राह आसान बना सकता है।

chat bot
आपका साथी