Gujarat: अहमदाबाद में 20 करोड़ रुपये की कोकीन सहित विदेशी नागरिक गिरफ्तार

Gujarat गुजरात के अहमदाबाद हवाईअड्डा पर नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने तस्‍करी कर लाई गई 20 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद करने में सफलता हासिल की है। अहमदाबाद में कोकीन लाने वाले एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 06:34 PM (IST)
Gujarat: अहमदाबाद में 20 करोड़ रुपये की कोकीन सहित विदेशी नागरिक गिरफ्तार
गुजरात में 20 करोड़ रुपये की कोकीन सहित विदेशी नागरिक गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डा अहमदाबाद पर नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) ने तस्‍करी कर लाई गई 20 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की है। अहमदाबाद में कोकीन लाने वाले एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुजरात नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की टीम ने अहमदाबाद हवाई अड्डा पर तस्‍करी कर अहमदाबाद लाई गई चार किलो कोकीन बरामद की है। पुलिस ने तस्‍करी के आरोप में विदेशी नागरिक अफ्रीकन नागरिक डेरेक पिल्‍लई नामक युवक को गिरफ्तार किया है। एनसीबी की ओर से पकडी गई चार किलो कोकीन की अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है। एनसीबी ने डेरेक को गिरप्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि डेरेक के तार दिल्‍ली से भी जुड़े हैं तथा वह दिल्‍ली से अहमदाबाद की यात्रा कर रहा था। एनसीबी को मिली जानकारी के अनुसार, यह कोकीन तस्‍करी कर दोहा से मंगाई गई है। इसे दिल्‍ली, अहमदाबाद सहित देश के अन्‍य शहरों में भी अवैध तरीके से पहुंचाया जा रहा है।

सात लाख की ड्रग्स बरामद

गुजरात पुलिस ने सात लाख रुपये का मादक पदार्थ एमडी ड्रग्स पकड़ी है। ड्रग्स की हेराफेरी के मामले में पुलिस ने दो तस्‍करों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने बताया कि एमडी ड्रग्स की यह खेप मुंबई से अहमदाबाद लाई गई थी। पुलिस ने आरोपितों के पास से एक कार, मोबाइल व मादक पदार्थ सहित करीब साढ़े दस लाख का माल बरामद किए हैं। 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी गुजरात के अध्यक्ष गोपाल इटालिया को मेहसाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक पुराने मामले में मेहसाणा पुलिस ने ये गिरफ्तारी की। इटालिया जिले के ऊंझा तहसील में पार्टी के जनसंवेदना कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। आम आदमी पार्टी गुजरात में कोरोना महामारी के दौरान मारे गए महिला पुरुष एवं युवाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य में जनसंवेदना कार्यक्रम चला रही है। जनसंवेदना के माध्यम से पार्टी प्रदेश में अपना राजनीतिक जनसंपर्क बढ़ा रही है।

chat bot
आपका साथी