Gujarat: राकेश टिकैत को शंकर सिंह वाघेला का मिला साथ, कल से शुरू करेंगे गुजरात यात्रा

Gujarat राकेश टिकैत रविवार को गुजरात के अंबाजी दर्शन के साथ अपनी गुजरात यात्रा की शुरुआत करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के आमंत्रण पर टिकैत गुजरात आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने भी उनका समर्थन का एलान किया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:18 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 06:25 PM (IST)
Gujarat: राकेश टिकैत को शंकर सिंह वाघेला का मिला साथ, कल से शुरू करेंगे गुजरात यात्रा
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत रविवार को गुजरात के अंबाजी दर्शन के साथ अपनी यात्रा का शुरूआत करेंगे।

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत रविवार को गुजरात के अंबाजी दर्शन के साथ अपनी गुजरात यात्रा की शुरुआत करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के आमंत्रण पर टिकैत गुजरात आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने भी उनका समर्थन का एलान किया है। विविध राजनीतिक दल वह सामाजिक संगठनों में काम करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री व गुजरात की राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी शंकर सिंह वाघेला फिर किसान आंदोलन के बहाने राजनीति में सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं तथा हाल ही संपन्न स्थानीय निकाय चुनाव के बाद अब भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी एआइएमआइएम सहित कई संगठन प्रदेश में सक्रिय हो गए हैं।

राकेश टिकैत की इस यात्रा को लेकर गुजरात प्रशासन के भी हाथ-पांव फूले हुए हैं। गत दिनों उनके साथी व किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस हिरासत में लिए जाने की घटना का संदेश अच्छा नहीं गया, इसलिए पुलिस भी अंदर खाने टिकट की इस यात्रा को शांति पूर्वक ढंग से निपटाना चाहती है। आम आदमी पार्टी किसान संगठन के रवि पटेल अपने समर्थकों के साथ गुजरात राजस्‍थान सीमा पर राकेश टिकैत का स्‍वागत करेंगे। करमसद आणंद में भी आप किसान नेता टिकैत को सरदार पटेल की याद में स्मृति चिंह भेंट करेंगे। उनका कहना है टिकैत गैर राजनीतिक व्‍यक्ति हैं, राज्‍य में उनका सम्‍मान होना चाहिए। उल्‍लेखनीय है कि गत दिनों अलवर राजस्‍थान में उनकी कार पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था।

वाघेला के करीबी व गुजरात जाट महासभा के नेता धर्मपाल चौधरी, महासभा अध्‍यक्ष सुभाष चौधरी रविवार सुबह आबू स्टेशन पर टिकैत की अगवानी करेंगे। यहां से वे सीधे अंबाजी मंदिर पहुंचेंगे जहां वाघेला के साथ अंबामां के दर्शन करेंगे। पालनपुर में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सोमवार को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से अपने दूसरे दिन की यात्रा की शुरुआत करेंगे। इसके बाद करमसद सरदार पटेल स्मारक व दक्षिण गुजरात के बारडोली जाएंगे।

chat bot
आपका साथी