Gujarat Local Body Election 2021: गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने गोधरा से किया चुनावी शंखनाद

Gujarat Local Body Election 2021 गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कांग्रेस नेताओं को कार्यालयों में बैठकर हवा में बातें करने व गप्‍पबाजी करने वाला बताया। भाजपा ने निकाय चुनाव में मिशन ऑल आउट का नारा दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:15 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:41 PM (IST)
Gujarat Local Body Election 2021: गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने गोधरा से किया चुनावी शंखनाद
विजय रूपाणी ने गोधरा से किया चुनावी शंखनाद। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat Local Body Election 2021: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही सोमवार को गोधरा से चुनावी शंखनाद किया है। विधानसभा उपचुनाव में सभी आठ सीट जीतने के बाद से रूपाणी का आत्‍मविश्‍वास से पूरी तरह लबरेज हैं। उन्‍होंने यहां कांग्रेस नेताओं को कार्यालयों में बैठकर हवा में बातें करने व गप्‍पबाजी करने वाला बताया। भाजपा ने निकाय चुनाव में मिशन ऑल आउट का नारा दिया है। आदिवासी बहुल पंचमहाल जिले के गोधरा में सरपंच सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद थे। रूपाणी ने इसमें स्‍थानीय निकाय चुनाव के प्रचार का श्रीगणेश करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता खाली बड़ी-बड़ी बातें फांका फौजदारी करते हैं।

रूपाणी ने कहा कि दफ्तरों में बैठकर गप्पबाजी करने के अलावा कांग्रेस नेताओं के पास दूसरा और कोई काम नहीं है। मुख्यमंत्री इससे पहले भी कई बार कांग्रेस नेताओं को सीधे निशाने पर ले चुके हैं। नेता विपक्ष परेश धनाणी पर मुख्यमंत्री कई बार गलत बयानबाजी करने का आरोप लगा चुके हैं। पाटिल ने भी कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा तथा नेता विपक्ष परेश धनाणी को ट्विटर व फेसबुक पर सक्रिय नेता बताते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस जनता का विश्‍वास खो चुकी है। एक के बाद एक हर चुनाव में कांग्रेस हारने के बावजूद कांग्रेस नेता कार्यालयों में बैठकर कोरी बयानबाजी करते हैं।

उधर, कांग्रेस के युवा नेता प्रशांत पटेल का कहना है कि विजय रूपाणी को अपने पद की गरिमा रखनी चाहिए। सरकार विपक्ष की आवाज दबाने के लिए पुलिस को आगे करती है। पुलिस को संवैधानिक मर्यादा में रहकर सभी दलों के राजनेता, कार्यकर्ता व नागरिकों को एक समान भाव से देखना चाहिए, लेकिन पुलिस केवल विपक्ष के नेताओं पर कार्यवाही करती है। नवंबर, 2020 में हुए उपचुनाव में भाजपा ने सभी आठ सीट जीत ली थी। इसके बाद से रूपाणी का आत्‍मविश्‍वास काफी बढ़ गया है। पाटिल ने प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को हराने के लिए कार्यकर्ताओं को मिशन ऑल आउट का नारा दिया है।

चुनाव 21 व 28 फरवरी को

गुजरात में छह महानगर पालिका अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, जामनगर, भावनगर, वडोदरा, 81 नगर पालिका तथा 31 जिला पंचायत, 231 तहसील पंचायत में चुनाव व अन्‍य खाली सीटों पर उपचुनाव होंगे। एक फरवरी से महानगर पालिका के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी, जबकि मतदान 21 तथा मतगणना 23 फरवरी को होगी। जिला-तहसील पंचायत व नगर पालिका का चुनाव 28 फरवरी को जबकी मतगणना दो मार्च को होगी। 

chat bot
आपका साथी