Gujarat: कोरोना महामारी में बेरोजगार हुआ हीरा कारीगर शराब की हेराफेरी करते पकड़ा गया

Gujarat कोरोना महामारी में बेरोजगार हुआ एक हीरा कारीगर शराब की हेराफेरी करते पकड़ा गया है। पुलिस ने उसके पास से दो लाख रुपये की अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की हैं। सूरत के कापोदरा पुलिस थाना पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर हीराबाग इलाके में नाकेबंदी कर रखी थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:39 PM (IST)
Gujarat: कोरोना महामारी में बेरोजगार हुआ हीरा कारीगर शराब की हेराफेरी करते पकड़ा गया
कोरोना महामारी में बेरोजगार हुआ हीरा कारीगर शराब की हेराफेरी करते पकड़ा गया। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में कोरोना महामारी में बेरोजगार हुआ एक हीरा कारीगर शराब की हेराफेरी करते पकड़ा गया है। पुलिस ने उसके पास से दो लाख रुपये की अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की हैं।

सूरत के कापोदरा पुलिस थाना पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर हीराबाग इलाके में नाकेबंदी कर रखी थी। इसी दौरान गुरुवार को टेंपो लेकर गुजर रहे जिगर सावलिया को पुलिस ने पकड़ कर पूछताछ की तो शराब की हेराफेरी करने का मामला सामने आया। जिगर लॉकडाउन के दौरान भी शराब की दो बोतल की हेराफेरी करते पकड़ा गया था। कपोदरा पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सूरत के कपोदरा इलाके में टेंपो के जरिए कोई व्यक्ति शराब की तस्करी कर एक खेप ला रहा है। पुलिस ने जब नाकेबंदी की तो जिगर सावलिया टेंपो लेकर आ रहा था। टेंपो में पीछे मकई की छाल भरी हुई थी। जब पुलिस ने इन जांचा तो पता चला उनमें शराब की बोतलें छुपा रखी थी।

पुलिस ने करीब 67 अंग्रेजी शराब की पेटी व शराब की बोतलें बरामद की। बाजार में पुलिस ने इनकी कीमत करीब दो लाख रुपये बताई। पुलिस ने बताया कि कालू साहू व सिद्धार्थ नाम के व्यक्ति के साथ मिलकर जिगर शराब की यह हेरा फेरी का काम करता है। सिलवास से यह शराब मंगाई गई थी, जिसे टेंपो में भरकर ड्राइवर रवि सूरत लेकर आया तथा सूरत में टेंपो की चाबी जिगर को सौंप दी। उसके बाद जिगर इस टेंपो को लेकर गोदाम पर जा रहा था। पुलिस ने बताया कि जिगर हीरा कारीगर था तथा कोरोना महामारी के दौरान उसका काम छूट गया और वह बेकार हो गया था। इस दौरान उसने शराब की तस्करी का काम शुरू कर दिया। लॉकडाउन के दौरान उसे दो बोतल के साथ पकड़ा गया था। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। पुलिस को इस मामले में बड़े खुलासे की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी