Gujarat: स्वामी हरि प्रसाद के अंतिम दर्शन करने गुजरात जाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Gujarat स्वामी हरि प्रसाद को श्रद्धांजलि देने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गुरुवार को गुजरात आएंगे। हरि प्रसाद स्वामी (87) का सोमवार रात्रि निधन हो गया था। उनका पार्थिव देह सोखडा में अंतिम दर्शन करने के लिए रखा गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:27 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:16 PM (IST)
Gujarat: स्वामी हरि प्रसाद के अंतिम दर्शन करने गुजरात जाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
स्वामी हरि प्रसाद के अंतिम दर्शन करने गुजरात आएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। सोखड़ा स्वामी नारायण मंदिर के स्वामी हरि प्रसाद को श्रद्धांजलि देने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गुरुवार को गुजरात आएंगे। हरि प्रसाद स्वामी (87) का सोमवार रात्रि निधन हो गया था। उनका पार्थिव देह सोखडा में अंतिम दर्शन करने के लिए रखा गया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी श्रद्धांजलि देने सोखड़ा जाएंगे। हरि प्रसाद स्वामी का बड़ोदरा के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था सोमवार मध्यरात्रि उनका निधन हो गया था। उन्होंने योगी डिवाइन सोसायटी की स्थापना की थी तथा शिक्षा के क्षेत्र में काफी योगदान दिया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि हरि प्रसाद स्वामी ने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा के लिए समर्पित कर दिया। समाज में शिक्षा के प्रति अलख जगाने तथा नशा जैसी बुराई के खिलाफ उन्होंने अहम योगदान किया।

आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार को सोखड़ा (वडोदरा) आएंगे। स्वामी नारायण संप्रदाय में पाटीदार समुदाय की गहरी आस्था है तथा आम आदमी पार्टी पाटीदार समाज पर अगले चुनाव में दांव आजमाने का प्रयास कर रही है, इस लिहाज से केजरीवाल की यात्रा काफी अहम मानी जा रही है। 

गौरतलब है कि गुजरात में सूरत की आम आदमी पार्टी (आप) की महिला पार्षद ने अपने पूर्व पति चिराग दुधागरा पर पैसे लेकर भाजपा में शामिल होने का दबाव डालने का आरोप लगाया है। सूरत महानगर पालिका में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतने वाली रीता दुधागरा ने पत्रकारों को बताया कि उसके पति 25 लाख रुपये लेकर भाजपा में शामिल हुए हैं, वह अब उस पर भी तीन करोड़ रुपये लेकर भाजपा में शामिल होने का दबाव डाल रहा है। रीता ने बताया कि पति की हरकतों से परेशान होकर वह कुछ समय पहले ही अपने पति से अलग हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद उसका पूर्व पति उस पर भाजपा में शामिल होने का दबाव डाल रहा है। हालांकि रीता ने पैसे लेकर पूर्व पति के भाजपा में शामिल होने या उसे तीन करोड़ रुपये का ऑफर दिए जाने का कोई सुबूत पेश नहीं किया। वहीं, चिराग दुधागरा का कहना है कि उसकी पत्नी के किसी और के साथ संबंध हैं और उसके वीडियो भी बनाए गए हैं। इन बातों को छिपाने के लिए वह ऐसे आरोप लगा रही है।

chat bot
आपका साथी