'मोदी सरनेम' पर टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, कोर्ट में हुई पेशी; अगली सुनवाई 12 जुलाई को

मोदी सरनेम (Modi surname) वाली टिप्पणी पर मानहानि मामले में सुनवाई के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की आज सूरत कोर्ट (Surat Court) में पेशी हुई । इस मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई होगी। ये मामला भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी (Purnesh Modi) ने दर्ज करवाया था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:53 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:36 PM (IST)
'मोदी सरनेम' पर टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, कोर्ट में हुई पेशी; अगली सुनवाई 12 जुलाई को
कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत कोर्ट में पहुंचेे

सूरत, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 'मोदी सरनेम' (Modi surname) वाली टिप्पणी पर मानहानि (Defamation case) के एक मामले की सुनवाई के लिए गुजरात (Gujarat) के सूरत कोर्ट (Surat Court) में हाजिर हुए। याचिका कर्ता के वकील के अनुसार, कोर्ट ने सुनवाई के दौरान राहुल गांधी से उनके 2019 के भाषण के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। कोर्ट ने दो गवाहों को पेश करने की याचिका को खारिज कर दिया है दोनों गवाह सरकारी कर्मचारी हैं। इसलिए  हाईकोर्ट से संपर्क किया गया है। अगर वह हमारी याचिका स्वीकार करता है, तो उन्‍हें फिर से आना होगा। इस मामले में अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

गौरतलब है कि भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी (Purnesh Modi) ने राहुल गांधी के खिलाफ आइपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज करवाया था। भाजपा विधायक ने याचिका दायर कर कहा था कि राहुल गांधी ने सभी मोदी चोर हैं कहकर मोदी समाज का अपमान किया है। इस मामले में राहुल गांधी आज सूरत कोर्ट पहुंचे हैं।

गुजरात कांग्रेस के अध्‍यक्ष अमित चावड़ा के अनुसार राहुल सुनवाई के बाद वापस दिल्‍ली के लिए रवाना हो जाएंगे ये उनका राजनीतिक दौरा नहीं है बल्कि कोर्ट में सुनवाई को लेकर ही वह गुजरात आये हैं। बता दें कि भाजपा विधायक पूर्णश मोदी की शिकायत के बाद चीफ ज्‍यूडिशियल मजिस्ट्रेट बीएच कपाडि़या ने राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया था। भाजपा विधायक का आरोप था कि ऐसी टिप्‍पणी कर राहुल गांधी ने संपूर्ण मोदी समाज का अपमान किया है।

ज्ञात हो कि कर्नाटक के कोलार में 2019 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के समय एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि हर चोर का सरनेम मोदी क्‍यों है, नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी सबका सरनेम मोदी है।

chat bot
आपका साथी