गुजरात के आठ महानगर व 36 शहरों में रात्रि 8 से सुबह 6 बजे तक की कर्फ्यू अवधि 18 मई तक बढ़ी

मेडिकल सब्जी व फल खाद्य सामग्री की दुकानें डेयरी बेकरी चश्मा की दुकान के साथ उत्पादन भवन निर्माण कारखाने उद्योग आदि पहले की तरह चलते रहेंगे। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के गांधीनगर स्थित सरकारी आवास पर हुई बैठक में चर्चा हुई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:25 PM (IST)
गुजरात के आठ महानगर व 36 शहरों में रात्रि 8 से सुबह 6 बजे तक की कर्फ्यू अवधि 18 मई तक बढ़ी
कोरोना महामारी के दौरान मेडिकल सुविधा-उपकरणों एवं ऑक्सीजन की जरूरत पर विशेषज्ञों से चर्चा की।

जासं, अहमदाबाद। गुजरात के सभी आठ महानगर तथा 36 शहरों में रात्रि 8 से सुबह 6 बजे तक के कर्फ्यू की अवधि 18 मई तक बढ़ा दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार गुजरात सरकार ने 12 से 18 मई तक प्रदेश के 8 महानगर अहमदाबाद सूरत वडोदरा राजकोट जामनगर भावनगर जूनागढ़ एवं गांधीनगर के साथ 36 शहरों में रात्रि कर्फ्यू को 1 सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया है। इस दौरान मेडिकल, सब्जी व फल, खाद्य सामग्री की दुकानें, डेयरी, बेकरी, चश्मा की दुकान व अन्य आवश्यक सेवाओं के साथ उत्पादन, भवन निर्माण, कारखाने, उद्योग आदि पहले की तरह चलते रहेंगे।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के गांधीनगर स्थित सरकारी आवास पर हुई बैठक में रूपाणी ने राज्य में कोरोना महामारी के दौरान मेडिकल सुविधा - उपकरणों एवं ऑक्सीजन आदि की जरूरत पर टास्क फोर्स में शामिल मेडिकल विशेषज्ञों के साथ चर्चा की। इसमें उन्होंने कहा कि गुजरात में 1 सप्ताह से कोरोना संक्रमित ओं की संख्या में लगातार कमी आ रही है तथा हम सभी मिलकर कोरोना महामारी पर काबू पाने में सक्षम होंगे।

मुख्यमंत्री ने इस बैठक में कोरोना की तीसरी लहर की जताई जा रही आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य में उसके लिए बेड ऑक्सीजन आइसोलेशन वार्ड दवा इंजेक्शन आदि की पर्याप्त व्यवस्था करने पर जोर दिया, साथ ही यह भी कहा कि गुजरात के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस को किसी भी तरह पनपने नहीं देना है।

कोरोना के वायरस को जहां का तहां समाप्त करने जैसी व्यवस्थाएं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव गांव में करनी है इससे पहले उनके आह्वान पर गुजरात के हजारों गांवों में ग्राम पंचायत एवं जिला पंचायतों की ओर से आइसोलेशन केंद्रों का निर्माण किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी