Gujarat: लिव इन पार्टनर की गुमशुदगी में पुलिस निरीक्षक पर कसा शिकंजा

Gujarat पुलिस निरीक्षक अजय देसाई के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही स्‍वीटी पटेल 48 दिन से लापता है। पुलिस को कच्‍छ के एक गांव से मानव शरीर के जले अवशेष मिले हैं। साथ ही अजय के करजण स्थित घर के बाथरूम में पुलिस के दाग नजर आए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:19 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:31 PM (IST)
Gujarat: लिव इन पार्टनर की गुमशुदगी में पुलिस निरीक्षक पर कसा शिकंजा
पुलिस निरीक्षक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही युवती की हत्या की जांच करेगी क्राइम ब्रांच। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के पुलिस निरीक्षक अजय देसाई के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही 37 वर्षीय स्‍वीटी पटेल 48 दिन से लापता है। पुलिस को कच्‍छ के एक गांव से मानव शरीर के जले अवशेष मिले हैं। साथ ही, अजय के करजण स्थित घर के बाथरूम में पुलिस के दाग नजर आए। इसके बाद पुलिस अब स्‍वीटी की हत्‍या हुई मानते हुए जांच आगे बढ़ा दी है। सरकार ने इस मामले की जांच अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को सौंप दी है। स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप एसओजी में पुलिस निरीक्षक के पद पर वडोदरा में तैनात अजय देसाई अपनी पत्‍नी से अलग होने के बाद 2016 से स्‍वीटी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रहा था। स्‍वीटी अजय के गांव करजण स्थित घर पर रहने लगी थी। गत चार जून को दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। पांच जून को सुबह वह लापता हो गई।

11 जून को स्‍वीटी के पिता महेंद्र पटेल ने उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। गत दिनों पुलिस को भरुच के अटालिया गांव में मानव शरीर के जले हुए अवशेष मिले, जिन्‍हें फॉरेंसिक जांच के लिए एफएसएल लैब भेजा गया है। पुलिस अजय का पॉलीग्राफ टेस्‍ट करा चुकी है, लेकिन अब नारको टेस्‍ट कराना चाहती है लेकिन अजय इसके लिए तैयार नहीं है। इसी बीच, पुलिस को अजय के करजण स्थित आवास के बाथरूम में खून के धब्‍बे मिले, जिनके नमूनों को भी एफएसएल भेजा गया है। अपराध शाखा अब इस घटना की जांच हत्‍या का मामला मानते हुए करेगी, पुलिस ने अजय को गुजरात नहीं छोड़ने को कहा है। साथ ही, उसका नारको टेस्‍ट कराने का भी प्रयास कर रही है। इसके अलावा अजय के दिमाग में क्‍या चल रहा है, उसका पता लगाने के लिए पुलिस अजय का ब्रेन फिंगर टेस्‍ट व ईलेक्‍ट्रो एनसेफलोग्राफी भी कराना चाहती है। इससे पूर्व गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने गत सप्‍ताह पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया से स्‍वीटी पटेल के लापता होने के मामले की जानकारी ली तथा आवश्‍यक दिशा निर्देश दिए। भाटिया ने इसके बाद ही इस मामले की जांच गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्‍ते व अपराध शाखा के सुपुर्द करते हुए उच्‍च अधिकारियों को इस पर लगातार निगरानी के भी निर्देश दिए। 

chat bot
आपका साथी