Gujarat: कांग्रेस गुजरात में करेगी कोविड-19 न्‍याय यात्रा, भाजपा कर रही है जन आशीर्वाद यात्रा

Gujarat कोविड-19 न्‍याय यात्रा के बहाने कांग्रेस गुजरात में कोरोना से मरे तथा कोरोना से संक्रमित हुए करीब पांच लाख परिवारों से संपर्क करने की योजना बना रही है। न्‍याय यात्रा एक माह से भी अधिक समय तक चलेगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 08:48 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 08:48 PM (IST)
Gujarat: कांग्रेस गुजरात में करेगी कोविड-19 न्‍याय यात्रा, भाजपा कर रही है जन आशीर्वाद यात्रा
गुजरात में कोविड-19 न्‍याय यात्रा करेगी कांग्रेस, भाजपा कर रही है जन आशीर्वाद यात्रा। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। कांग्रेस पर कोरोना महामारी में राजनीति करने के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन गुजरात में कांग्रेस गुरुवार से कोविड-19 न्‍याय यात्रा शुरू करेगी। कांग्रेस नेता कोरोना से मरे लोगों के परिजन व संक्रमित हुए लोगों से मिलेंगे। कांग्रेस ने कोरोना से मरे लोगों के परिजनों के लिए चार लाख रुपये के मुआवजे व सरकारी कर्मचारी के परिवार के सदस्‍य को अनुकंपा नौकरी जैसी मांग रखी है। कांग्रेस यात्रा के जरिए करीब पांच लाख परिवारों तक पहुंचेगी। गुजरात में कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की संख्‍या आठ लाख 25 हजार से अधिक है, जबकि मौत का सरकारी आंकड़ा 10078 बताया जा रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि गुजरात में कोरोना से मरे लोगों की संख्‍या दो लाख से अधिक है, लेकिन सरकार आंकड़े छिपा रही है।

कोविड-19 न्‍याय यात्रा के बहाने कांग्रेस गुजरात में कोरोना से मरे तथा कोरोना से संक्रमित हुए करीब पांच लाख परिवारों से संपर्क करने की योजना बना रही है। न्‍याय यात्रा एक माह से भी अधिक समय तक चलेगी, बीते दो दिनों से कांग्रेस नेता विविध जिलों में बैठकें कर चुके हैं। अब गुरुवार से जिला व तहसील स्‍तर पर कांग्रेस नेता न्‍याय यात्रा निकालेंगे। कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावड़ा, नेता विपक्ष परेश धनाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी,नारण भाई राठवा, पूर्व अध्‍यक्ष अर्जुन मोढवाडिया, सिद्धार्थ पटेल, तुषार चौधरी आदि नेता इसकी अगुवाई करेंगे। कांग्रेस की मांग है कि कोरोना से मरे व्‍यक्ति के परिजनों को चार लाख रु का मुआवजा दिया जाए। कोरोना से संक्रमित हुए लोगों को इलाज का खर्च दिया जाएगा। चूंकि सरकार उनका उपचार कराने में असमर्थ रही। इसलिए अब उसका भुगतान सरकार को करना चाहिए। कोरोना में मरे सरकारी कर्मचारी के परिवाार से किसी एक को सरकारी नौकरी दी जाए आदि मांग के साथ कांग्रेस शहर व गांवों में कोरोना पीड़ितों से संपर्क साधेगी। कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता मनीश दोशी बताते हैं कि सरकार के कुप्रबंधन के कारण राज्‍य में दो लाख से अधिक लोगों को कोरोना के चलते जान गंवानी पड़ी है। लाखों लोगों को सरकार के कुप्रबंधन का शिकार बनना पड़ा है, जिसका हर्जाना सरकार को देना चाहिए।

जन आशीर्वाद यात्रा करेंगे रूपाला व मांडविया

गुजरात में भाजपा नेताओं की ओर से निकाली जा रही जनआशीर्वाद यात्रा में गुरुवार से केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे। केंद्र में राज्‍यमंत्री दर्शना जरदोश, देवू सिंह चौहाण व महेंद्र मुंजपरा तीन दिन से गुजरात में यात्राएं कर रहे हैं। अब केंद्रीय पशुपालन व डेयरी मंत्री परसोत्तम रूपाला व केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया 19 से 21 जुलाई तक यहां जनआशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। रूपाला उत्‍तर गुजरात के उंझा से अमरेली तक जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। जबकि मांडविया राजकोट से भावनगर तक जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। केंद्र के पांच मंत्री गुजरात के विविध जिलों में 151 स्थलों पर जन आशीर्वाद यात्रा को संबोधित करेंगे। ये सभी मंत्री राज्‍य में 20277 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

chat bot
आपका साथी