Gujarat: जींस-टीशर्ट पहनकर आए विधायक को सदन से निकाला, विमल चूडास्‍मा बोले-जनता ने इसी ड्रेस में पसंद कर चुना

Gujarat सोमवार को जब गीर सोमनाथ से कांग्रेस विधायक विमल चूडास्‍मा जींस व टीशर्ट पहनकर सदन में हाजिर हुए तो विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने उन्‍हें सदन से बाहर जाने को कहा। इसके जवाब में चूडास्‍मा ने कहा कि जनता ने इसी ड्रेस में पसंद कर चुना है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 02:29 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 05:56 PM (IST)
Gujarat: जींस-टीशर्ट पहनकर आए विधायक को सदन से निकाला, विमल चूडास्‍मा बोले-जनता ने इसी ड्रेस में पसंद कर चुना
जींस-टीशर्ट पहनकर आए विधायक को सदन से निकाला। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात विधानसभा में जींस व टीशर्ट पहनकर आए कांग्रेस विधायक विमल चूडास्‍मा को विधानसभा अध्‍यक्ष ने सदन से बाहर निकाल दिया। विधायक का कहना है कि जनता ने उन्‍हें जींस व टीशर्ट वाली ड्रेस में ही पसंद कर चुना है। यदि सदन में इन्‍हें पहनकर आने में कोई रोक हो तो ऐसा कानून बताएं।गुजरात के विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने बजट सत्र के शुरुआत में ही सदन के सदस्‍यों से आग्रह किया था कि सदन में जींस व टीशर्ट जैसे कपडे पहनकर नहीं आएं तथा सदन को शोभा दे, ऐसा ही पहनावा रखें। सोमवार को जब गीर सोमनाथ से कांग्रेस विधायक विमल चूडास्‍मा जींस व टीशर्ट पहनकर सदन में हाजिर हुए तो अध्‍यक्ष त्रिवेदी ने उन्‍हें सदन से बाहर जाने को कहा।

चूडास्‍मा ने बाहर जाने के बजाए विधानसभा अध्‍यक्ष से बहस करते हुए पूछा कि ऐसा कोई कानून हो तो बताएं, ताकि वे दोबारा ऐसी ड्रेस पहनकर नहीं आएं अथवा सदन में इस संबंध में नियम बना दें। चूडास्‍मा ने कहा कि उनकी पार्टी ने उन्‍हें इसी ड्रेस में देखकर टिकट दिया है तथा जनता ने भी उन्‍हें इसी वेशभूषा में पसंद कर अपना मत से जीत दिलाई है। बीते तीन साल से वे यही ड्रेस पहनकर सदन में आते रहे हैं। विधायक ने जब विधानसभा अध्‍यक्ष के निर्देश का पालन नहीं किया तो उनके निर्देश पर सार्जंट ने विधायक को पकड़कर सदन से बाहर कर दिया। चूडास्‍मा ने मीडिया के समक्ष कहा कि सरकार के कई मंत्री इंटरनेट मीडिया पर जींस व टीर्शट व गॉगल्‍स पहनी फोटो अपलोड करते हैं, तब सदन की गरिमा को ठेस नहीं लगता, लेकिन उनके जींस व टीशर्ट पहनकर आने से सदन की मर्यादा का हनन होता है। चूडास्‍मा ने यह भी कहा कि ऐसा है तो विधानसभा अध्‍यक्ष को सदन में कपडे पहनकर आने को लेकर एक कानून बना देना चाहिए। इस मामले पर राजनीति गरमाने के आसार है। 

कांग्रेस विधायकों से अपराधी जैसा सलूकः अमित चावड़ा

गुजरात कांग्रेस के अध्‍यक्ष अमित चावड़ा ने विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को पत्र लिखकर 12 मार्च, 2021 को दांडी मार्च निकालने से पहले गांधीनगर विधायक आवास पर पार्टी के कुछ विधायकों से अपराधियों जैसा सलूक करने व नजरबंद करने पर आपत्ति जताई है। चावड़ा ने लिखा 11 मार्च, 2021 को मध्‍य रात्रि कांग्रेस विधायक ऋत्विक मकवाणा को पुलिस जबरन पुलिस थाने ले गई। करीब दो दर्जन पुलिसकर्मी सादा वर्दी में आए और मकवाणा को ले गए।

chat bot
आपका साथी