80 फीसद नौकरियां स्थानीय युवाओं को देने का कानून लागू करेंगेः विजय रूपाणी

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि राज्य सरकार स्थानीय युवाओं को नौकरी व रोजगार के अधिक अवसर देना चाहती है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 02:47 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 02:48 PM (IST)
80 फीसद नौकरियां स्थानीय युवाओं को देने का कानून लागू करेंगेः विजय रूपाणी
80 फीसद नौकरियां स्थानीय युवाओं को देने का कानून लागू करेंगेः विजय रूपाणी

अहमदाबाद, जेएनएन। स्थानीय युवाओं को नौकरी व रोजगार के अधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सरकार 80 फीसद नौकरियां स्थानीय युवाओं को देने का कानून लागू करेगी। निजी कंपनियों के साथ पब्लिक सेक्टर की कंपनियां स्थानीय युवाओं को नौकरी देने के नियमों का उल्लंघन कर रही है।

अहमदाबाद में युवाओं के प्रशिक्षण प्रोग्राम में नौकरी के प्रमाण पत्र बांटते हुए रूपाणी ने कहा कि राज्य सरकार स्थानीय युवाओं को नौकरी व रोजगार के अधिक अवसर देना चाहती है। निजी कंपनियां व सार्वजनिक क्षेत्र की केंद्र व राज्य सरकार की कंपनियां भी स्थानीय युवाओं को नौकरी देने के नियम का पालन नहीं कर पा रही हैं। सरकार अब जल्द ही उद्योग जगत व सेवा क्षेत्र की कंपनियों में 80 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को नौकरी देने का कानून लाएगी। जो भी कंपनी इस नियम का उल्लंघन करेगी, उसे जीएसटी व वैट के लाभ से वंचित किया जा सकेगा।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल ने राज्य के युवाओं को 85 फीसदी नौकरी देने का कानून बनाया था, लेकिन इसे सख्ती से लागू नहीं किया जा सका था। अब रूपाणी सरकार 80 फीसदी स्थानीय युवकों को नौकरी का नियम लागू करने जा रही है। सरकार का मानना है कि गुजरात में जन्म लेने वाले व दो साल से गुजरात में रहने वाले युवकों को स्थानीय माना जाएगा।

chat bot
आपका साथी