Gujarat: नवरात्र पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने दिया सिक्स लेन हाईवे का तोहफा, तारापुर से वासद तक सफर हुआ आसान

नवरात्रि के पावन अवसर पर गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने तारापुर से वासद तक 48 किमी लंबे छह लेन हाईवे का तोहफा दिया।इस हाइवे के जरिए दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र का सफर आसान हो जाएगा। करीब 1005 करोड़ की लागत से इस हाईवे का निर्माण किया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 01:07 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 01:07 PM (IST)
Gujarat: नवरात्र पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने दिया सिक्स लेन हाईवे का तोहफा, तारापुर से वासद तक सफर हुआ आसान
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने तारापुर से वासद तक 48 किमी लंबे छह लेन हाईवे का लोकार्पण किया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने नवरात्र पर्व पर गुजरात को तारापुर से वासद तक 48 किमी लंबे छह लेन हाईवे का तोहफा दिया। बीते 5 साल में गुजरात में सवा लाख किलोमीटर सड़कों की मरम्मत का काम किया गया जबकि 200 रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का काम शुरू किया गया। सरकार गुजरात को रेलवे फाटक मुक्त बनाने की दिशा में अग्रसर है।

सिक्स लेन के हाईवे का लोकार्पण

मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने गुरुवार को आणंद जिले के तारापुर से वासद तक सिक्स लेन के हाईवे का लोकार्पण किया यह दूरी करीब 48 किलोमीटर की है जिसे अब महज 35 मिनट में पार किया जा सकेगा। ‌मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई ने कहा की इस हाइवे के जरिए दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र का सफर आसान हो जाएगा। करीब 1005 करोड़ की लागत से इस हाईवे का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि गुजरात में एयर रेल और सड़क कनेक्टिविटी का ढांचा बेहतर और मजबूत किया गया है इससे गुजरात के विकास को नई गति व्यायाम मिलेंगे। राज्य में छोटे और बड़े शहरों को आपस में जोड़ने के लिए बेहतर सड़कों का निर्माण व मरम्मत की गई।

10 अक्टूबर तक सड़कों के मरम्मत का काम पूरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का कोई भी कार्य चुनाव लक्ष्य नहीं होता है जनता की समस्याओं को ध्यान में रखकर उनके जीवन को आसान और सुविधा युक्त बनाने के लिए सरकार फैसले करने के साथ उनका त्वरित अमल कराती है। उनके साथ राज्य के सड़क एवं भवन निर्माण मंत्री पूर्णेश मोदी भी उपस्थित थे, मोदी ने कहा कि इस सड़क के समानांतर तारापुर बगोदरा का कार्य भी 100 दिन में पूर्ण कर लिया जाएगा। गत दिनों पूर्णेश मोदी ने गुजरात की जनता को आश्वस्त किया था कि आगामी 10 अक्टूबर तक प्रदेश की सभी सड़कों के मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने मानसून में खराब हुई सड़कों का फोटो सरकार को इंटरनेट मीडिया के जरिए भेजने का भी आह्वान किया था। ‌

सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के बीच का परिवहन आसान

पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि सड़कें विकास की दूरी होती है देश में अत्याधुनिक वह सुविधाओं से युक्त छह लेन के मार्ग के रूप में तारापुर वासद सिक्स लेन का निर्माण कराया गया है। इससे गुजरात के दो संभाग सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के बीच का परिवहन आसान हो जाएगा साथ ही चंद मिनटों में 50 किमी जितना यह सफर पूरा किया जा सकेगा। राज्य के सड़क एवं भवन निर्माण विभाग ने बताया कि पिछले 5 साल में गुजरात में करीब सवा लाख किलोमीटर सड़कों के मरम्मत का काम किया गया। विभाग ने पिछले 5 साल में प्राथमिकता के आधार पर सड़कों के मरम्मत के साथ वहां बुनियादी सुविधाएं सड़क सुरक्षा महिला सशक्तिकरण बेटी बचाओ आदिवासी क्षेत्र विकास जैसे कामों को प्रमुखता से किया है। गुजरात को रेल फाटक मुक्त राज्य बनाने के लिए भी सरकार लंबे समय से प्रयासरत है इस अभियान के तहत करीब 9163 करोड़ की लागत से रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। 27 ओवर ब्रिज का कार्य पूर्ण हो चुका है जबकि 52 पुलों का निर्माण प्रकृति पर है।

chat bot
आपका साथी