Gujarat: 10 माह बाद खुले अहमदाबाद के थियेटर, कोविड नियमों का रखा जा रहा है पूरा ख्‍याल

Theatres Reopen in Ahmedabad कोरोना संक्रमण के कारण बीते 10 माह से बंद पड़े अहमदाबाद के थियेटर दर्शकों के लिए फिर से खुल गए हैं। हालांकि 50 प्रतिशत लोगों को ही थियेटर में बैठने की अनुमति दी गई।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 07:32 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 07:32 AM (IST)
Gujarat: 10 माह बाद खुले अहमदाबाद के थियेटर, कोविड नियमों का रखा जा रहा है पूरा ख्‍याल
10 माह अहमदाबाद के थियेटर फिर से खोल दिये गए हैं।

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना महामारी के कारण बीते 10 माह से बंद पड़े थियेटर  दर्शकों के लिए फिर से खोल दिये गए हैं। निर्देशक अभिलाष घोड़ा ने बताया कि, सरकार ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ थियेटर खोलने की अनुमति दे दी है। हम सरकार के सभी दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं। सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल के अनुसार पूरे मंच और सभागार को साफ कर दिया गया है। 

निर्देशक अभिलाष घोड़ा ने बताया कि अहमदाबाद के थियेटरों को पचास फीसदी क्षमता के साथ ही खोलने को मंजूरी दे दी गई है। थिएटर में कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है थियेटर की सीटों, स्‍टेज और ऑडिटोरियम को अच्‍छी तरह से सैनिटाइज किया गया है । जिससे किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाव हो सके।

  गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले इस राज्‍य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे थे जिसके बाद राज्‍य में विवाह समारोह में मेहमानों की संख्या 200 से घटाकर 100 कर दी गई तथा अंतिम संस्कार में 50 लोगों की ही छूट दी गई। सरकार ने सामाजिक समारोह में मेहमानों के शामिल होने की संख्या को घटाकर पहले से आधा कर दिया। बीते दिनों राज्‍य  में आरटी पीसीआर तथा एंटीजन टेस्टिंग की संख्या में इजाफा करके प्रतिदिन 70,000 किया गया है। मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए अस्पतालों में पर्याप्त संख्‍या में बेड उपलब्ध है। राज्य में करीब 55000 आइसोलेशन बेड है जिनमें से लगभग 82 फीसदी, 45 प्रतिशत बेड खाली पड़े हैं। 

वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों को देखते हुए नए साल के जश्‍न पर अंकुश लगाने के लिए पुणे जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को राज्‍य सरकार को पत्र लिखकर जिले के कुछ लोकप्रिय स्‍थानों पर रात्रि कर्फ्यू लगाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी