Gujarat Lockdown News: गुजरात में मुख्‍यमंत्री रुपाणी ने किया Lockdown से इंकार, Curfew को लेकर कही ये बात

Gujarat Lockdown News गुजरात में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए भी मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने लॉकडाउन से इंकार किया है। रुपाणी का कहना है कि कर्फ्यू (Curfew) के समय में बढोतरी करके हालात पर काबू पाया जा सकता है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:20 AM (IST)
Gujarat Lockdown News: गुजरात में मुख्‍यमंत्री रुपाणी ने किया Lockdown से इंकार, Curfew को लेकर कही ये बात
मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि गुजरात में लॉकडाउन नहीं लगेगा।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में कोरोना संक्रमण भले तेजी से फैल रहा हो लेकिन मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने दो टूक कहा है कि हाल प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगेगा। रिलायंस समूह गुजरात को 400 टन ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध करा रहा है साथ ही सरकार भी राज्‍य में ऑक्‍सीजन, रेमडेसीविर इंजेक्‍शन, एम्‍बुलेंस तथा पर्याप्‍त बेड की व्‍यवस्‍थाएं कर रही है।

 कर्फ्यू के समय में बढ़ोतरी

मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने दाहोद में एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक कर कोरोना की ताजा स्थिति का जायजा लिया तथा राज्‍य में लॉकडाउन की किसी भी तरह की संभावनाओं को नकार दिया। रुपाणी ने कहा जब जरुरत होगी तब लॉकडाउन किया जाएगा हाल कर्फ्यू के समय में बढ़ोतरी करके हालात पर काबू पाया जा सकता है। सरकार ने उच्‍च न्‍यायालय में 82 पेज का शपथपत्र पेश कर गत दिनों कोरोना पर अंकुश पाने के लिए किये गये उपायों की जानकारी अदालत को दी। 

 400 टन ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध कराने की मांग

सरकार 150 एम्‍बुलेंस खरीदेगी ताकि मरीजों को उसके लिए इंतजार नहीं करना पड़े। गुजरात कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज को अपने जामनगर प्‍लांट से गुजरात को फ्री 400 टन ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध कराने की मांग की है। इसके जवाब में रिलायंस समूह के अध्‍यक्ष [कॉरपोरेट] धनराज नथवाणी ने कहा कि रिलायंस हर रोज 400 टन ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध करा रहा है। रिलायंस जामनगर प्‍लांट से प्रतिदिन 400 टन ऑक्‍सीजन की आपूर्ति की जा रही है, यह गुजरात के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दर्शाता है। आपका पत्र राज्‍य के   एक राजनीतिक नेता के रूप में जागरुकता की कमी को दर्शाता है।

 एक माह में 30 बैंककर्मियों की कोरोना से मौत 

महागुजरात बैंक कर्मचारी संघ ने कहा है कि बीते एक माह में राज्‍य में 30 बैंककर्मियों की कोरोना से मौत हुई है। राज्‍य में कोरोना की दूसरी लहर में 15 हजार बैंककर्मी संक्रमितहुए हैं इसलिए बैंक से नकदी निकालने, काम के समय में कमी करने के साथ अवकाश बढाए जाने चाहिए।

 रेमडेसीविर इंजेक्‍शन का वितरण  

सूरत में अब रेमडेसीविर इंजेक्‍शन कलेक्‍टर कार्यालय के जरिए मिलेंगे। इंजेक्‍शन को लेकर अफरातफरी तथा कालाबाजारी को देखते हुए अस्‍पताल अथवा डॉक्‍टर जिला कलक्‍टर कार्यालय को मेल करेंगे तथा शाम को जरुरतमंदों को इंजेक्‍शन का वितरण किया जाएगा

chat bot
आपका साथी