Gujarat: भाजपा में 100 नेताओं का पत्‍ता कटना तय, विधानसभा चुनाव में नए चेहरों को मिलेगा मौका

Gujarat Assembly Elections भाजपा का कहना है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी सौ नए चेहरों को मौका देगी। 30 विधायक रिटायर होंगे तथा करीब 70 सीट पर नये चेहरों को मौका दिया जाएगा। पाटिल ने कहा कि गुजरात सहित देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:13 AM (IST)
Gujarat: भाजपा में 100 नेताओं का पत्‍ता कटना तय, विधानसभा चुनाव में नए चेहरों को मिलेगा मौका
भाजपा की विधानसभा चुनाव सूची में होंगे सौ नये चेहरे

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में मुख्‍यमंत्री सहित समूची सरकार का चेहरा बदलने के बाद भाजपा ने अब आगामी विधानसभा चुनाव में सौ नये चेहरों को मौका देने की बात कही है। प्रदेश अध्‍यक्ष सी आर पाटिल ने पार्टी के विधायक व नेताओं को चेताया कि पहले से खुद को पार्टी प्रत्‍याशी मानकर नहीं चलें। करीब 30 विधायक रिटायर होंगे तथा करीब 70 सीट पर नये चेहरों को मौका दिया जाएगा, मतलब भाजपा में एक सौ नेताओं का पत्‍ता कटना तय है।

30 विधायक होंगे सेवानिवृत्त

भाजपा ने बीते माह राज्‍य की सरकार को पूरी तरह बदलकर नये चेहरों को सरकार चलाने का जिम्‍मा सौंप दिया था अब बारी विधानसभा के सदस्‍यों की है। उत्‍तर गुजरात के हिम्‍मतनगर में पेज प्रमुख व पेज समिति सदस्‍यों को कार्ड वितरण कार्यक्रम में अध्‍यक्ष पाटिल ने दो टूक कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव की सूची में सौ से अधिक नये चेहरे देखने को मिलेंगे। इनमें जनता का विश्‍वास जीतने वाले करीब 70 युवा कार्यकर्ताओं होंगे, साथ ही करीब 30 विधायक सेवानिवृत्त किये जाएंगे।

देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा

पाटिल ने कहा उम्‍मीदवारों को टिकट देने का काम आलाकमान करता है, सर्वेक्षण करके जनता का विश्‍वास जीतने वाले चेहरों को विधानसभा में मौका दिया जाएगा। इसलिए भाजपा का हर कार्यकर्ता जनता के साथ रहे, उनके काम कराए और उनका विश्‍वास जीतने का प्रयास करे। पाटिल ने कहा कि कार्यकर्ताओं के बिना चुनाव नहीं जीता जा सकता है, स्‍थानीय निकाय, नगरपालिका व पंचायत चुनावों में पार्टी की प्रचंड जीत कार्यकर्ताओं के कारण ही हो पाई है। भाजपा का एक एक कार्यकर्ता चुनाव जिताने में सक्षम है। हरेक कार्यकर्ता को उसकी योग्‍यता के आधार पर स्‍थान मिलेगा। पाटिल ने कहा कि गुजरात सहित देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है, कई बार हमारी भूल हो तो भी मतदाता हमें माफ कर मोदी को देखकर हमें मत देते हैं।

गुजरात की सभी सीटें जीतने का लक्ष्‍य

प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष ने गुजरात की सभी 182 सीटें जीतने का लक्ष्‍य रखा है। फरवरी-मार्च 2021 में हुए चुनाव में सभी 8 महानगर पालिका, 33 में से 31 जिला पंचायत व 90 फीसदी नगर पालिकाओं पर कब्‍जा जमाने के बाद एक सप्‍ताह पहले गांधीनगर महानगर पालिका की 44 में से 41 सीट जीतकर पाटिल नेअपना पावर दिखा दिया है। पाटिल के इस बयान ने जहां विधायक व वरिष्‍ठ नेताओं में तनाव बढ़ा दिया है वहीं युवा नेताओं में जोश ला दिया

chat bot
आपका साथी