Gujarat Assembly Budget session: कांग्रेस के निशाने पर भाजपा सरकार, बिल की कॉपी उपलब्ध न कराने का लगा आरोप

Gujarat Assembly Session कांग्रेस के उप सचेतक शैलेश परमार ने सरकार पर तीन बिल की कॉपी उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया। गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए कहा है कि विपक्ष को 4 दिन पहले विदेश की कॉपी मिलनी चाहिए।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 11:20 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 11:20 AM (IST)
Gujarat Assembly Budget session: कांग्रेस के निशाने पर भाजपा सरकार, बिल की कॉपी उपलब्ध न कराने का लगा आरोप
गुजरात सरकार पर तीन बिल की कॉपी उपलब्ध नहीं कराने का आरोप

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात विधानसभा (Gujarat Assembly) में कांग्रेस के उप सचेतक शैलेश परमार (Shailesh Parmar) ने सरकार पर तीन बिल की कॉपी उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया तो जवाब में गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि यह बिल अधिक महत्व के नहीं है। गुजरात विधानसभा का बजट सत्र (Budget session of Gujarat Legislative Assembly) अब अपने शेष 2 दिन में काफी हंगामेदार रहने वाला है। बुधवार को 8 सरकारी विधेयक पेश होने हैं लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में उप सचेतक शैलेश परमार ने कहा है कि सरकार ने विपक्ष को बिल की कॉपी उपलब्ध नहीं कराई है। 

 संसदीय प्रक्रिया एवं परंपरा के अनुसार सरकार की ओर से बिल पेश किए जाने के 3 दिन पहले विपक्ष को विदेश की कॉपी उपलब्ध करा दी जानी चाहिए। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार की ओर से उन्हें 8 में से 3 बिल उपलब्ध ही नहीं कराए गए। कांग्रेस पहले भी सरकार पर विधानसभा में मनमानी करने का आरोप लगाती रही है।  

भाजपा सरकार लगातार कांग्रेस के निशाने पर इस बात को लेकर भी रहती है की सरकार सदन में संसदीय परंपराओं का पालन नहीं करती है तथा विपक्ष को उसके संवैधानिक अधिकारों से भी वंचित करती रही है। राज्य सरकार की ओर से गृह राज्य मंत्री एवं संसदीय मामलों के मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा सदन में बताया कि सरकार की ओर से बुधवार को 8 सरकारी विधेयक पेश किए जाएंगे। इनमें से तीन विधेयक ऐसे हैं जो अधिक महत्व के नहीं हैं, उससे राज्य तथा अन्य विभागों पर कोई व्यापक असर नहीं पड़ने वाला है। उनका यह कहने का अर्थ यही है कि कम महत्व के बिल होने के कारण उन्हें विपक्ष को नहीं दिए गए।

chat bot
आपका साथी