Jagannath Rath Yatra 2021: अहमदाबाद में जगन्नाथ रथयात्रा के लिए मांगी मंजूरी, गत वर्ष नहीं निकली थी यात्रा

Jagannath Rath Yatra 2021 अहमदाबाद में भगवान जगन्‍नाथ यात्रा के लिए पुलिस आयुक्त से मंजूरी मांगी गई है। भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा अगले माह आषाढ़ी दूज 12 जुलाई को प्रस्तावित है। पिछले साल भी कोरोना महामारी को देखते हुए रथयात्रा नहीं निकाली गई थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:12 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:12 AM (IST)
Jagannath Rath Yatra 2021: अहमदाबाद में जगन्नाथ रथयात्रा के लिए मांगी मंजूरी, गत वर्ष नहीं निकली थी यात्रा
अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकालने की मंजूरी मांगी

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। महानगर में अगले माह भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकालने की मंजूरी पुलिस आयुक्त से मांगी गई। कोरोना महामारी के कारण गत वर्ष रथयात्रा नहीं निकल पाई थी। अहमदाबाद के आराध्य देव भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा अगले माह आषाढ़ी दूज, 12 जुलाई को प्रस्तावित है। मंदिर प्रशासन ने अहमदाबाद पुलिस आयुक्त से रथयात्रा की मंजूरी मांगी है। इसमें भगवान जगन्नाथ के रथ, हाथी, भजन मंडली, एवं अखाड़ों के साथ रथ यात्रा निकालने की बात कही गई है। इससे पहले भगवान की जल यात्रा भी निकाली जानी है इन दोनों के लिए अहमदाबाद पुलिस आयुक्त से मंजूरी मांगी गई है।

रथ यात्रा को लेकर जन-जन की जुड़ी है आस्था

कोरोना महामारी के कारण पिछले साल रथयात्रा नहीं निकाली जा सकी थी। रथयात्रा के एक दिन पहले मध्य रात्रि तक गुजरात हाईकोर्ट ने रथ यात्रा को लेकर दायर याचिका की सुनवाई की लेकिन आखिर में कोरोना महामारी को देखते हुए रथ यात्रा पर रोक का आदेश दिया। जगन्नाथ मंदिर के महंत दिलीप दास जी ने कहा है कि रथ यात्रा को लेकर जन जन की आस्था जुड़ी है।

कोरोना की स्थिति को देख लिया जाएगा निर्णय

कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए रथ यात्रा निकाली जानी चाहिए। गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री विजय रुपाणी तथा गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा था कि अगले माह कोरोना की स्थिति को देखने के बाद रथ यात्रा को लेकर निर्णय किया जाएगा। सरकार की ओर से जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। हालांकि राज्य में कोरोना संक्रमण काफी घट चुका है। कहां लगता है गुजरात की आधा दर्जन महानगरपालिका में पिछले 24 घंटे में संक्रमण का एक भी केस दर्ज नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी