Gujarat: अमित शाह बोले, पीएम मोदी ने बनाई सतत विकास प्रणाली

Gujarat अमित शाह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शायद पहले नेता हैं जिन्होंने ऐसी प्रणाली विकसित की जिससे उनके पद त्यागने के बाद भी विकास कार्य जारी रहें। गुजरात में मुख्यमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल इसका बेहतरीन उदाहरण है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 08:41 PM (IST)
Gujarat: अमित शाह बोले, पीएम मोदी ने बनाई सतत विकास प्रणाली
अमित शाह ने गुजरात में कई विकास परियोजनाओं का किया शुभारंभ। फाइल फोटो

अहमदाबाद, प्रेट्र। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शायद पहले नेता हैं, जिन्होंने ऐसी प्रणाली विकसित की जिससे उनके पद त्यागने के बाद भी विकास कार्य जारी रहें। गुजरात में मुख्यमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल इसका बेहतरीन उदाहरण है। गुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले अहमदाबाद व आसपास के इलाकों के लिए 244 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का शिलान्यास करते हुए शाह ने कहा, 'राजनीति के इतने वर्षों में मैंने कई प्रकार के नेताओं को देखा है। कुछ ऐसे होते हैं जो कार्यो को उनकी गति में होने देते हैं और फीता काटने जाते हैं। कुछ अपने कार्यकाल में सर्वोत्तम विकास कार्यों के संपादन के लिए कठिन परिश्रम करते हैं। लेकिन, कुछ थोड़े अलग होते हैं, शायद नरेंद्र भाई की तरह जो ऐसी प्रणाली विकसित करते हैं कि उनके पद छोड़ने के बाद भी विकास कार्य जारी रहें।' लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के 14 साल के शासनकाल में गुजरात को बहुत फायदा हुआ है। उन्होंने पश्चिम रेलवे की कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया।

लोगों से खिड़की-दरवाजे बंद रखने की अपील 

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार, अहमदाबाद के वेजलपुर इलाके की पुलिस ने एक सामुदायिक केंद्र के आसपास रहने वाले लोगों से उनके घरों के दरवाजे व खिड़कियों को बंद रखने की अपील की। इस सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने लोगों से रविवार की सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक खिड़की-दरवाजे बंद रखने की अपील की थी।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, गुजरात में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साणंद, बावला और दस्करोई तालुका में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इससे पहले अमित शाह ने अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (एयूडीए) द्वारा नवनिर्मित लाइब्रेरी का दौरा किया। अमित शाह ने अहमदाबाद में 244 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया। अमित शाह ने अहमदाबाद में सिविक सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर अमित शाह के साथ भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी