Gujarat Politics: दिल्ली मॉडल पर चुनाव लड़ेगी AAP, महेश सवाणी बोले- गांधीनगर में करेगी शानदार प्रदर्शन

उद्यमी महेश सवाणी का कहना है कि गुजरात के गांधी नगर में आम आदमी पार्टी शानदार प्रदर्शन करेगी। यहां 44 में से 2 दर्जन से अधिक सीट आम आदमी पार्टी को मिलने की संभावना है। गुजरात का आम आदमी बेहतर स्वास्थ्य व शिक्षा सुविधा के लिए तरस गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:22 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:22 AM (IST)
Gujarat Politics: दिल्ली मॉडल पर चुनाव लड़ेगी AAP, महेश सवाणी बोले- गांधीनगर में करेगी शानदार प्रदर्शन
सामाजिक कार्यकर्ता से नेता बने सूरत के उद्यमी महेश सवाणी

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी गुजरात के गांधीनगर में दिल्ली मॉडल पर चुनाव लड़ रही है। लोगों को बेहतर शिक्षा स्वास्थ्य सुविधा के साथ युवाओं को रोजगार को सबसे बड़ा मुद्दा बनाया है। आप नेता महेश सवाणी कहते हैं कि जनता के टैक्स के पैसे से ही उनको बेहतर सुविधाएं दी जाती है। आम आदमी पर फ्री पानी और बिजली देने का आरोप लगाने वाली भाजपा ने जगह-जगह फ्री वैक्सीन के बोर्ड लगवा रखे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता से नेता बने सूरत के उद्यमी महेश सवाणी ने गांधीनगर में पत्रकार वार्ता के दौरान कहां की गुजरात में शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार के हालात बहुत खराब है। स्कूल है तो शिक्षक नहीं है शिक्षक हैं तो स्कूल नहीं, अस्पताल है तो डॉक्टर नहीं और डॉक्टर है तो अस्पताल नहीं। कोरोना महामारी के दौरान गुजरात के नागरिकों को दवाई इंजेक्शन व अस्पताल में बेड के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा।

44 में से 2 दर्जन से अधिक सीट आम आदमी पार्टी को मिलने की संभावना

सवाणी का कहना है कि आम आदमी पार्टी सूरत के बाद गांधीनगर में शानदार प्रदर्शन करेगी 44 में से 2 दर्जन से अधिक सीट आम आदमी पार्टी को मिलने की संभावना है। उनका कहना है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह यादव व अन्य नेताओं अपने-अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में भर्ती कराया जबकि गुजरात में किसी भी नेता व अधिकारी के बच्चे सरकारी स्कूलों में नहीं पढ़ते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में स्कूलों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया साथ ही मोहल्ला क्लीनिक के जरिए लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचाया है।

बेहतर स्वास्थ्य व शिक्षा सुविधा के लिए तरस रहा है आम आदमी

आजादी के 70 साल बाद ही गुजरात का आम आदमी बेहतर स्वास्थ्य व शिक्षा सुविधा के लिए तरस गया है। शिक्षा में स्वास्थ्य को व्यापार बना दिया गया है जिसके कारण आम आदमी के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही है। सूरत गुजरात की सैकड़ों जरूरतमंद लड़कियों का विवाह कराने व सामाजिक कार्यों से अपनी पहचान बनाने वाले महेश भाई कोरोना महामारी के दौरान सूरत व अन्य शहरों में लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रहे थे। सावरकुंडला में स्थानीय भाजपा नेताओं ने उन्हें कोरोना का शिविर लगाने से रोक दिया तथा कहा की उनकी समाज सेवा की जरूरत नहीं है, हम राजनीति में हैं और यह सब हम देख लेंगे। इसके बाद महेश भाई ने कहा की अब राजनीति में आकर ही समाज सेवा करेंगे इस तरह वह आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े।

प्रदेश की जनता को अच्छे विकल्प की तलाश

महेश भाई का कहना है कि गुजरात में भाजपा व कांग्रेस आपस में मिले हुए हैं जिसके कारण प्रदेश की जनता को अच्छे विकल्प की तलाश थी और आम आदमी पार्टी गुजरात में नए राजनीतिक विकल्प के रूप में उभरी है। सूरत में सफलता मिलने के बाद पार्टी नेता गांधीनगर महानगरपालिका को लेकर काफी आशान्वित हैं तथा इसे विधानसभा का सेमीफाइनल मानते हुए जोर शोर से प्रचार व जनसंपर्क में लगे हुए हैं। महेश भाई का दावा है कि गांधी नगर महानगरपालिका के हर एक घर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता तीन-तीन बार संपर्क कर चुके हैं। उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी काम की राजनीति करती है दिल्ली में लोगों ने पार्टी को मौका दिया तो उसमें बेहतर काम कर दिखाया। गुजरात में भी लोगों को आम आदमी पार्टी में नई राजनीतिक उम्मीद नजर आई है। उनका यह भी आरोप है कि आम आदमी पार्टी के प्रचार में जनसंपर्क को देखकर सत्ताधारी दल भाजपा उसे रोकने का प्रयास कर रहा है उनकी पार्टी के झंडे बैनर व पोस्टर गांधीनगर से हटवाए जा रहे हैं।

तानाशाह हमेशा लोकतंत्र से डरते हैं

महेश भाई ने कहा कि तानाशाह हमेशा लोकतंत्र से डरते हैं। गुजरात में लंबे समय से सत्ता में रही भाजपा के नेता धीरे-धीरे मनमानी करने लगे हैं। गांधीनगर में आयोजित एक चुनावी सभा में महेश भाई को आम आदमी पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि जनता ने उन्हें मौका दिया तो पार्टी गांधीनगर के स्कूल अस्पतालों को भी दिल्ली की तरह अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से युक्त करेगी। युवाओं के लिए नौकरी में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी।

chat bot
आपका साथी