ब्राह्मणों के अपमान पर भाजपा ने आम आदमी पार्टी को लिया आड़े हाथ , AAP अध्यक्ष की राखी सावंत से की तुलना

ब्राहमण समाज एवं कथावाचकों के खिलाफ बयान देने के बाद आम आदमी पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया अब विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। भाजपा ने आप नेता की तुलना राखी सावंत से करते हुए उन्हें खुली चुनौती दी है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:23 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:23 PM (IST)
ब्राह्मणों के अपमान पर भाजपा ने आम आदमी पार्टी को लिया आड़े हाथ , AAP अध्यक्ष की राखी सावंत से की तुलना
भाजपा ने आप नेता पर राखी सावंत की तरह सस्ती प्रसिद्धि पाने के लिए बयान देने का आरोप लगाया है।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। ब्राहमण समाज एवं कथावाचकों के खिलाफ दो-तीन साल पूर्व दिए गये अपने बयानों को लेकर आम आदमी पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया विवाद में आ गये हैं। भाजपा ने ब्राह्मणों के अपमान को मुद्दा बनाते हुए उन्हें खुली चुनौती दी है। भाजपा ने आप नेता पर राखी सावंत की तरह सस्ती प्रसिद्धि पाने के लिए बयान देने का आरोप लगाया है।

 गुजरात में इंटरनेट मीडिया पर आजकल आम आदमी पार्टी गुजरात के अध्यक्ष गोपाल इटालिया के तीन विवादास्पद वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसमें वे ब्राह्मण समाज व कथावाचकों के खिलाफ समाज को भड़काते नजर आ रहे हैं। इटालिया ने एक ओर बयान दिया जिसमें वह सूरत में सत्यनारायण भगवान कथा व कथा भागवत को समय व पैसों की बर्बादी बताते हुए लोगों को आधुनिक युग में इन से दूर रहने की सलाह देते नजर आ रहे हैं।

उनका कहना है कि कुछ समय से सूरत में लोग बड़ी संख्या में कथाएं करा रहे हैं और महिला-पुरुष अपना काम धंधा छोड़कर वहां कथावाचकों की बातों में आकर उनकी ठगी के शिकार हो रहे हैं। आप नेता गोपाल इटालिया के इन बयानों पर भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी याग्नेश द वे ने कड़ी आपत्ति जताते हुए उन्हें सार्वजनिक रूप से आकर ऐसे बयान देने की चुनौती दी है।

भाजपा नेता ने इटालिया के पुराने बयानों के वीडियो क्लिप अपने इंटरनेट मीडिया पर शेयर करते हुए उनकी मानसिकता को ब्राह्मण विरोधी बताया है। ब्राह्मण समाज के अपमान को लेकर भाजपा व आम आदमी पार्टी आमने सामने आ गई है। भाजपा नेता ने उनके बयानों को समाज में वर्ग विग्रह फैलाने वाले बताते हुए कहा है कि अगर इटालिया अपने ब्राह्मण विरोधी बयानों पर माफी नहीं मांगते हैं तो ब्राह्मण समाज ने भी चूड़ियां नहीं पहन रखी है, समाज इस अपमान का अच्छे से जवाब देना जानता है।

भाजपा नेता का यह भी आरोप है कि आम आदमी पार्टी के नेता बॉलीवुड हीरोइन राखी सावंत की तरह विवादास्पद बयान देकर सस्ती प्रसिद्धि पाना चाहते हैं। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भी आम आदमी पार्टी की एक महिला नेता ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां की थी, विवाद बढ़ने पर आम आदमी पार्टी ने अपनी महिला नेता को पार्टी से निकाल दिया था लेकिन अब प्रदेश अध्यक्ष की इन टिप्पणियों को लेकर आप पार्टी की प्रतिक्रिया का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी