महिला ने ससुराल वालों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, पति की हो चुकी है कोरोना से मौत

मणिनगर इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला की शिकायत है कि उसके पति के मौत कोरोना से हो गई थी इसके बाद से ससुराल वाले उसे परेशान कर रहे हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:17 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:22 AM (IST)
महिला ने ससुराल वालों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, पति की हो चुकी है कोरोना से मौत
महिला ने अपने ही ससुरालवालों के खिलाफ प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज करवायी है।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। अहमदाबाद के मणिनगर इलाके में रहती एक महिला ने अपने ही ससुरालवालों के खिलाफ मानसिक व शारीरिक रुप से प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज करवायी है। महिला का आरोप है कि कोरोना से पति की मौत के बाद से ससुराल वाले उसे परेशान कर रहे है। उससे अपने मायके से रुपये लाने का दबाव डाल रहे है।

 जानकारी के मुताबिक मणिनगर में रहती 41 वर्षीय महिला की शादी 2001 में हुई थी। फिलहाल वह अपने मायके में अपनी पुत्री के साथ रहती है। उसके पति मेहसाणा दूधसागर डेरी में नौकरी करते थे। मई महीने में उसके पति का कोरोना से निधन हो गया था। पति की मौत के बाद से ही ससुराल वालों ने उसे परेशान करना शुरु कर दिया। महिला ने शिकायत दर्ज करवायी कि उसके पति को कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसका बिल चुकाने के लिए रुपये मायके से लाने का दबाव डालते थे। इतना ही नहीं उसे घर से निकाल दिया।

महिला ने बताया कि पति की मौत के बाद उसने दूध सागर डेयरी में नौकरी के लिए अर्जी की है। यहां भी उसके ससुरालवालों ने नौकरी नहीं मिले इसके खिलाफ अर्जी की है। खोखरा पुलिस ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर सास, ससुर, देवरानी, ननंद तथा मौसी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई है।

पत्‍नी की मौत से दुखी पति ने अपनी बच्चियों को दिया जहर, खुद भी लगा ली फांसी

गुजरात के आणंद में मंगलवार को एक पिता ने अपनी दो बच्चियों को जहर देकर हत्या करने के बाद खुद को भी फांसी लगा ली। युवक कोरोना में काम नहीं मिलने व पत्नी की मौत से दुखी था। पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला कि युवक की पत्नी का हाल ही में निधन हो गया था। बच्चों की जिम्मेदारी से घबराकर उसने यह हृदय विदारक कदम उठा लिया।

जानकारी के मुताबिक पादरा तहसील के दूधावाला गांव निवासी तथा फिलहाल सेंटर वेरहाउस के पीछे स्थित इलाके में रहने वाले धनश्याम प्रजापति (30) मजदूरी काम कर परिवार का गुजारा करता था। कुछ दिनों पहले उसकी पत्नी ललीताबेन का बीमारी के चलते निधन हो गया। उनके निधन के बाद छह साल की पुत्र मानसी और तीन साल प्रियांशी की जिम्मेदारी धनश्याम पर आ गयी थी। कोरोना के कारण वह बेकार हो गया था। पुलिस ने बताया कि पत्नी की मौत से दुखी रहते धनश्याम भाई ने मंगलवार सुबह दोनों बच्चियों को जहर दे दिया। इसके बाद खुद ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

chat bot
आपका साथी