Gujarat Schools Reopen: गुजरात में खुली 9वीं तथा 11वीं कक्षाएं, ट्यूशन क्लासेस को भी खोलने की मंजूरी

Gujarat Schools Reopen गुजरात में 1 फरवरी से कक्षा 9 तथा 11वीं की कक्षाएं भी खोल दी गई हैं इसके साथ ही कक्षा 9 1011 तथा 12वीं के बच्‍चों के ट्यूशन क्लासेस को भी खोलने की मंजूरी दे दी गई है। छात्रों को ऑड-इवन नंबर के हिसाब से बुलाया जाएगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 12:47 PM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 12:47 PM (IST)
Gujarat Schools Reopen: गुजरात में  खुली  9वीं तथा 11वीं  कक्षाएं, ट्यूशन क्लासेस को भी खोलने की मंजूरी
गुजरात में कक्षा 9 तथा 11वीं की कक्षाएं भी खुल गई हैं।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में सोमवार से कक्षा 9 तथा 11वीं की कक्षाएं भी खुल गई हैं। सरकार ने कक्षा 9 से 12वीं तक के ट्यूशन क्लासेस को भी खोलने की मंजूरी दे दी है। शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासामा के अनुसार सोमवार 1 फरवरी से राज्य में कक्षा 9 तथा कक्षा ग्यारहवीं के छात्र छात्राओं को भी स्कूल आने की मंजूरी मिल गई है। छात्र एवं छात्राएं अपने अभिभावकों की सहमति से स्कूल में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शुरू हुई क्लासों में शामिल हो सकते हैं।

  कक्षा 10 तथा कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए पिछले माह में ही स्कूल खोल दिए गए थे। सरकार ने बोर्ड परीक्षा तथा उच्च माध्यमिक शालाओं के विद्यार्थियों की परीक्षाओं को देखते हुए भी यह फैसला किया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में पिछले माह ही स्कूलों को खोलने की रूपरेखा पर चर्चा हुई थी। सरकार ने कक्षा 9 10,11 तथा 12वीं के बच्चों के ट्यूशन क्लासेस को भी खोलने की अनुमति दे दी है। 

 कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार स्कूल तथा ट्यूशन क्लासेस को 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ खोला गया है। छात्र-छात्राओं को स्कूल में ट्यूशन क्लास में ऑड इवन नंबर के हिसाब से बुलाया जाएगा। राज्य की स्कूल संचालक तथा कुछ अभिभावक संगठन सरकार से लगातार स्कूलों को खोलने की मांग कर रहे थे।  

 गुजरात में कोरोना का कोई केस नहीं

राज्य में कोरोना संक्रमण का असर भी अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। रविवार को गुजरात में कोरोना संक्रमण का एक भी केस दर्ज नहीं किया गया। राज्य सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि रविवार को कोरोना संक्रमण के 316 केस रजिस्टर्ड किए गए लेकिन कोरोना के कारण मौत का एक भी आंकड़ा सामने नहीं आया। राज्य में कोरोना से अब तक 4387 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी