प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 70वें जन्‍मदिवस पर सूरत में लगेंगे 70,000 पौधे

पीएम नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सेवा सप्ताह कार्यक्रम के दौरान गुजरात के सूरत शहर में 70000 पौधे लगाए जाएंगे।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 07:23 AM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 07:23 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 70वें जन्‍मदिवस पर सूरत में लगेंगे 70,000 पौधे
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 70वें जन्‍मदिवस पर सूरत में लगेंगे 70,000 पौधे

गुजरात, एएनआइ। गुजरात के सूरत शहर में 17 सितंबर को होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर 70,000 पौधे लगाए जाएंगे। सूरत के उप महापौर नीरव शाह ने बताया कि, "हमने 15 दिनों से पहले ही इसकी शुरुआत कर दी थी, मुझे लगता है कि हम 16 सितंबर तक 70,000 पौधे लगा पाएंगे।" गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन के खास अवसर पर 14 से 20 सितंबर तक पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। इस सेवा सप्‍ताह के दौरान भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोग मुक्त एवं दीर्घायु जीवन की कामना करेगी।   

देश के अन्‍य राज्‍यों में भी कुछ इसी तरह की तैयारी चल रही है, ओडिशा में भी सोमवार को पहले दिन पानापोष सांगठनिक जिला कृषक मोर्चा की ओर से जामसेरा में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां कोयल नदी के तट पर कई तरह के पौधे लगाये गये। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता धीरेन सेनापति की अगुवाई में चले इस प्रोग्राम में मोर्चा के उपाध्यक्ष पी तिर्की, राज्य कृषक मोर्चा के मनोरंजन मुनि, जिला उपाध्यक्ष सुब्रत पटनायक, समेत कई गणमान्‍य लोग उपस्थित थे। 

मंगलवार 15 सितंबर को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 70 दिव्यांगों को उनकी जरूरत के हिसाब से मुफ्त में चश्मा, कृत्रिम अंग तथा उपकरण बांटे जाएंगे। इसके साथ ही सोशल मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री के द्वारा कार्यकारी की जा रही विभिन्न जनहित योजनाओं का वीडियो तथा फोटो चित्र प्रदर्शित किये जाएंगे। तीसरे दिन यानी 16 सितंबर को राज्‍य के मंडल में दो बस्ती तथा दो अस्पताल में फल वितरण किया जाएगा। 

सप्‍ताह के चौथे दिन यानी 17 सितंबर को राज्‍य में 70 जगहों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा इसके साथ ही 70 कार्यकर्ता प्लाज्मा दान करेंगे। पांचवें एवं छठे दिन और 18 एवं 19 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के व्यक्तिगत व नेतृत्व को लेकर वेबिनार के जरिए राज्य में दो जगह पर वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया जाएगा। इसमें समाज के बुद्धिजीवी एवं नागरिक भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी