New Coronavirus Strain: कोरोना वैक्‍सीन ड्राइ रन से पहले अहमदाबाद व राजकोट में नए स्‍ट्रेन के 10 मामले

गुजरात में कोरोना वैक्‍सीन के ड्राइ रन से पहले अहमदाबाद व राजकोट में कोरोना स्‍ट्रेन के 10 मामले सामने आए हैं। ये सभी मरीज एक ही परिवार के हैं। इन सभी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इनकी रिपोर्ट भी पुणे की लैब को भेज दी गई है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 01:14 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 01:14 PM (IST)
New Coronavirus Strain: कोरोना वैक्‍सीन ड्राइ रन से पहले अहमदाबाद व राजकोट में नए स्‍ट्रेन के 10 मामले
अहमदाबाद व राजकोट में नए कोरोना वायरस के स्‍ट्रेन के 10 मामले

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के अहमदाबाद व राजकोट में नए कोरोना वायरस के स्‍ट्रेन के 10 मामले सामने आए हैं। अहमदाबाद में 6 तथा राजकोट में 4 को कोरोना संक्रमित पाया गया है, ये सभी मरीज एक ही परिवार के हैं तथा उन्‍हें क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। कोरोना वैक्‍सीन के ड्राइ रन से पहले गुजरात में कोरोना वायरस के नये स्‍ट्रेन के मामले उजागर हुए हैं।

 लंदन से आए 31 वर्षीय युवक हीत ठक्‍कर के कोरोना वायरस का नया स्‍ट्रेन पॉजिटिव आया है उसकी रिपोर्ट जांच के लिए पुणे की लैब में भेज दी गई है साथ ही उसे परिवार के 4 अन्‍य सदस्‍यों के साथ क्‍वारंटाइन किया गया है। इससे पहले अहमदाबाद में भी नया स्‍ट्रेन के 6 मामले सामने आए हैं, इन सभी को अहमदाबाद के सरदार वल्‍लभ भाई पटेल एसवीपी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इनकी रिपोर्ट भी पुणे की लैब को भेज दी गई है। 

 ब्रिटेन से आए परिवारों पर रखी जा रही है निगरानी 

दरअसल गत 23 दिसंबर को ब्रिटेन से करीब 175 परिवार गुजरात आए थे, इनके कोरोना टेस्‍ट किये गये जिनमें से इन लोगों में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन का संक्रमण पाया गया। ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नये स्‍ट्रेन के गुजरात में प्रवेश की पुष्टि होने के बाद अहमदाबाद व राजकोट सहित अन्‍यजिलों में भी प्रशासन हरकत में आ गया है। ब्रिटेन से आए परिवारों को निगरानी में रखा गया है तथा चिकित्‍सकों की कई टीमें उनकी लगातार देखभाल कर रही है।

 कोरोना वैक्‍सीन का ड्राइ रन 

गुजरात के शहरों में कोरोना वैक्‍सीन का ड्राइ रन शुरु होगा, इसकी सभी आवश्‍यक तैयारियां कर ली गई है। आणंद, सूरत, वलसाड, भावनगर व दाहोद के सामुदायिक केंद्रों पर करीब 50 हजार लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन का ड्राइ रन के तहत वैक्‍सीनेशन किया जाएगा। इसके लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग तथा सुरक्षाकर्मियों ने सभी आवश्‍यक तैयारी कर ली है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की 500 टीम इस अभियान की देखरेख करेगी। स्‍टोर डिपो से वैक्‍सीन सेंटर पर वैक्‍सीन को ले जाने व लगाने की एक सुव्‍यवस्‍थित व्‍यवस्‍था की गई है।

chat bot
आपका साथी