बिना लियोन मेसी के पीएसजी ने लीग-1 में दर्ज की लगातार आठवीं जीत, मोंटपेलियर को दी शिकस्त

पीएसजी के लिए इस मैच में भी बायें घुटने की चोट के कारण स्टार खिलाड़ी लियोन मेसी खेलते हुए नजर नहीं आए और टीम के लिए मैच में इद्रिसा गुये और जूलियन ड्रेक्स्लर ने गोल किए। पीएसजी ने 24 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा बना रखा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:23 PM (IST)
बिना लियोन मेसी के पीएसजी ने लीग-1 में दर्ज की लगातार आठवीं जीत, मोंटपेलियर को दी शिकस्त
पीएसजी के स्टार फुटबालर मेसी (एपी फोटो)

पेरिस, एपी। फ्रांस की लीग-1 में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) का विजय अभियान जारी है और शनिवार देर रात को खेले गए मैच में पीएसजी ने मोंटपेलियर को 2-0 से हराया। पीएसजी के लिए इस मैच में भी बायें घुटने की चोट के कारण स्टार खिलाड़ी लियोन मेसी खेलते हुए नजर नहीं आए और टीम के लिए मैच में इद्रिसा गुये और जूलियन ड्रेक्स्लर ने गोल किए। इस तरह पीएसजी ने लीग में अभी तक खेले गए आठ मैचों में आठ जीत हासिल करते हुए 24 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा बना रखा है।

पीएसजी के घरेलू मैदान पार्स डेस प्रिंसेस में मेसी के बिना टीम के लिए एंजेल डी मारिया, कायलियन एमबापे और नेमार ने मैच की शुरुआत में ही मोंटपेलियर पर दबाव बनाना शुरू किया, जिसका फायदा उठाते हुए पीएसजी के मिडफील्डर इद्रिसा गुये ने 14वें मिनट में ही बाक्स के बाहर से गेंद पर शानदार किक लगाते हुए उसे गोल पोस्ट के अंदर भेज दिया और मैदान में मौजूद करीब 47,000 दर्शक इस अद्भुत गोल को देखकर खुशी से झूम उठे, जबकि इतने स्टार खिलाडि़यों से सजी पीएसजी के लिए इद्रिसा नए हीरो बनकर उभरे और 1-0 से बढ़त लेने के बाद पहले हाफ में कोई गोल नहीं हो सका। 

दूसरे हाफ में जूलियन का चला जादू : मैच के दूसरे हाफ में बढ़त लेकर मैदान में उतरी पीएसजी कहीं से भी कमजोर नजर नहीं आ रही थी। फिर भी गोल की संख्या और जीत की मजबूत बढ़त बनाने के लिए उसके मैनेजर मौरेसियो पोचेटीनो ने 88वें मिनट में दो बदलाव किए, जो तुरंत ही जादुई साबित हुए। पोचेटीनो ने कायलियन एमबापे की जगह मौरो इकार्डी और एंजेल डि मारिया की जगह जूलियन ड्रेक्स्लर को मैदान में उतारा। जैसे ही जुलियन मैदान में उतरे, उन्होंने अगले ही मिनट में नेमार के पास पर शानदार गोल दागा और पीएसजी ने 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली। इस तरह जूलियन के जादू के बाद मैच में कोई गोल नहीं हो सका और मोंटपेलियर की टीम ने मैच के दौरान कुल 10 बार गोल करने का प्रयास किया, मगर पीएसजी के मजबूत डिफेंस के आगे उनकी एक भी नहीं चली, जबकि 2-0 की जीत से बिना मेसी के मैदान में उतरी पीएसजी ने घरेलू मैदान में दर्शकों को निराश होकर घर वापस नहीं जाने दिया। वहीं अन्य मैचों में लिली ने स्ट्रेसबर्ग को 2-1 से हराया, जबकि नीस ने सेंट एटीने को 3-0 से शिकस्त दी। लियोन ने लोरियेंट से 1-1 से ड्रा खेला।

रीयल मैड्रिड को विलारीयल ने ड्रा पर रोका

मैड्रिड, एपी। रीयल मैड्रिड को शनिवार को स्पेनिश फुटबाल लीग ला लीगा में विलारीयल ने गोल रहित बराबरी पर रोका, जिससे टीम का लगातार पांच मैच में जीत का क्रम भी थम गया। मौजूदा सत्र में सभी प्रतियोगिताओं में यह पहला मौका है जब टीम किसी मैच में गोल करने में नाकाम रही। पहले सात मैचों में टीम ने 22 गोल किए, जबकि उसके खिलाफ सिर्फ आठ गोल हुए। टीम ने लीग के शुरुआती छह मैचों में 21 गोल किए थे जो 1987-88 के बाद उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। मैड्रिड की टीम ला लीगा में पिछले 25 मैचों से अजेय है। इस ड्रा के बावजूद रीयल मैड्रिड 17 अंकों के साथ तालिका के शीर्ष पर काबिज है जबकि दूसरे स्थान पर सेविया 14 अंकों के साथ तीन अंक पीछे है, जिसने इस्पानयोल को 2-0 से हराया। एटलेटिको मैड्रिड की टीम अंतिम स्थान पर चल रहे अलावेस के खिलाफ 0-1 की हार से उलटफेर का शिकार होकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गई।

chat bot
आपका साथी