EPL: सलाह के दो गोल की बदौलत लिवरपूल ने दर्ज की रोमांचक जीत

EPL: लिवरपूल ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में क्रिस्टल पैलेस को 4-3 से हराकर अपने खिताबी उम्मीद को आगे बढ़ाया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 11:59 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 12:23 PM (IST)
EPL: सलाह के दो गोल की बदौलत लिवरपूल ने दर्ज की रोमांचक जीत
EPL: सलाह के दो गोल की बदौलत लिवरपूल ने दर्ज की रोमांचक जीत

लंदन, रायटर। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शनिवार को मुहम्मद सलाह के दो गोल की मदद से लिवरपूल ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में क्रिस्टल पैलेस को 4-3 से हराकर अपने खिताबी उम्मीद को आगे बढ़ाया। इस जीत के साथ शीर्ष पर काबिज लिवरपूल (60 अंक) ने अंक तालिका में मैनचेस्टर सिटी (53 अंक) पर सात अंकों की बढ़त हासिल कर ली।

एनफील्ड में खेले गए इस मुकाबले में एंड्रोस टाउनसेंड (34वें मिनट) ने पैलेस को पहले हाफ में बढ़त दिलाई लेकिन दूसरे हाफ में सलाह (46वें और 75वें मिनट) और रॉबटरे फर्मिनो (53वें मिनट) ने गोल करके लिवरपूल को बढ़त दिलाई। हालांकि पैलेस ने जेम्स टोमकिंस (65वें मिनट) के हेडर के जरिये किए गए गोल से बराबरी हासिल की।

सलाह ने दागा 16वां गोल

सलाह ने विरोधी टीम के गोलकीपर जुलियन स्पेरोनी की गलती का फायदा उठाकर फिर से लिवरपूल को आगे कर दिया। यह सलाह का ईपीएल के मौजूदा सत्र में 16वां गोल था। निर्धारित समय से ठीक पहले जेम्स मिल्नर को दूसरा येलो कार्ड दिखाया गया जिसकी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। आखिरी लम्हों में 10 खिलाड़ियों से खेल रही लिवरपूल को सादियो माने ने इंजुरी टाइम में गोल करके अपनी टीम को 4-2 से आगे कर दिया। पैलेस के लिए भी मैक्स मेयर ने इंजुरी टाइम में गोल दागा लेकिन वह गोल उनकी टीम को हार से बचा पाने के लिए काफी नहीं था।

ईपीएल के अन्य मुकाबलों में साउथैंप्टन ने एवर्टन को 2-1 से हराया जबकि न्यूकैसल युनाइटेड ने कार्डिफ सिटी को 3-0 से, वोल्वरहैंप्टन ने लिसेस्टर को 4-3 से और बॉर्नेमाउथ ने वेस्टहम को 2-0 से हराया। वहीं वाटफोर्ड ने बर्नले को गोलरहित ड्रॉ पर रोका।

युनाइटेड की लगातार सातवीं जीत

उधर ईपीएल के एक अन्य मुकाबले में अंतरिम मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर की देखरेख में खेल रही मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम ने ब्रिजटन को 2-1 से हराकर लगातार सातवीं जीत दर्ज की। सोल्सकजेर ने क्लब के महान मैट बुस्बी के छह जीत के रिकॉर्ड को तोड़ा जिनके अंतरिम मैनेजर रहते हुए युनाइटेड ने लगातार छह मैच जीते थे। युनाइटेड के लिए पॉल पोग्बा और मार्कस रशफोर्ड ने गोल किए। वहीं पास्कल ग्रोब ने ब्रिजटन की ओर से इकलौता गोल दागा।

chat bot
आपका साथी