वेस्ट हैम ने चेल्सी को चौंकाया, इंग्लिश प्रीमियर लीग में चेल्सी को 3-2 से हराया

इंग्लिश प्रीमियर लीग यानी ईपीएल के एक मुकाबले में वेस्ट हैम की टीम ने चेल्सी को चौंका दिया। वेस्ट हैम ने चेल्सी पर 3-2 से शानदार जीत दर्ज की। ये पूरा मुकाबला शुरू से आखिर तक रोमांचक रहा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:42 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:42 AM (IST)
वेस्ट हैम ने चेल्सी को चौंकाया, इंग्लिश प्रीमियर लीग में चेल्सी को 3-2 से हराया
इंग्लिश प्रीमियर लीग खेली जा रही है

लंदन, रायटर स्थानापन्न डिफेंडर आर्थर मासुअकु के निर्णायक गोल की मदद से वेस्ट हैम ने यहां शनिवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले में चेल्सी को 3-2 से हराकर उसे चौंका दिया। चेल्सी ने पहले हाफ को अपने नियंत्रण में रखा। मेसन माउंट ने कार्नर से गेंद थियागो सिल्वा की ओर भेजी और उन्होंने 28वें मिनट में गोल करके चेल्सी का मैच में खाता खोल दिया। इस बीच, वेस्ट हैम को पेनाल्टी मिली और मैनुएल लैजिनी ने 40वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर टीम की मैच में वापसी करा दी। हालांकि यूरोपियन चैंपियन टीम चेल्सी ने अपने गोल करने के सिलसिले को जारी रखा और 44वें मिनट में मेसन माउंट ने हकीम से मिले लंबे पास को गोल में बदलकर चेल्सी को पहले हाफ में 2-1 से आगे कर दिया।

चेल्सी के मैनेजर थामस टुकेल ने स्टार स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू को दूसरे हाफ में मैदान पर उतरा, लेकिन वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके। इस हाफ में वेस्ट हैम की टीम ज्यादा आक्रामक अंदाज में होकर खेली और इसका फायदा उसे दो गोल के रूप में मिला। 56वें मिनट में जार्रोड बावेन ने बाक्स के अंदर से गोल दागकर वेस्ट हैम की मैच में एक बार फिर वापसी करा दी और स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। 75वें मिनट में आर्थर मासुअकु ने एंटोनी की मदद से चेल्सी के डिफेंस में सेंध लगाते हुए गोल दाग दिया और वेस्ट हैम मैच में 3-2 से आगे हो गया। चेल्सी के स्ट्राइकर इसके बाद गोल करने की कोशिश करते रहे, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई। चेल्सी की टीम ने इस सत्र में पहली बार एक से ज्यादा गोल खाया है।

डीवोक ओरिजी के दम पर जीता लिवरपूल : दिन के अन्य मुकाबले में डीवोक ओरिजी के अंतिम समय में किए गए एकमात्र गोल की मदद से लिवरपूल ने वोल्व्स को 1-0 से हरा दिया। एक समय ऐसा लग रहा था कि यह मैच गोलरहित ड्रा पर समाप्त होगा, लेकिन ओरिजी ने इंजुरी समय (90+4वें मिनट) में गोल दागकर अपनी टीम लिवरपूल को जीत दिलाई। खबर लिखे जाने तक लिवरपूल की टीम अंक तालिका में चेल्सी को हटाकर शीर्ष पर पहुंच गई है। लिवरपूल के 15 मैचों में 34 अंक हैं जबकि इतने ही मैचों में चेल्सी के 33 अंक हैं।

रीयल बेटिस से हारा बार्सिलोना

बार्सिलोना, रायटर : जुआनमी के 79वें मिनट में किए गए गोल के दम पर अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज रीयल बेटिस ने स्पेनिश लीग ला लीगा में दिग्गज टीम बार्सिलोना को 1-0 से हरा दिया। इस हार के बाद बार्सिलोना अंक तालिका में सातवें स्थान पर आ गया। बार्सिलोना के नए मैनेजर जावी हर्नाडीज के मार्गदर्शन में टीम की यह पहली हार है।

chat bot
आपका साथी