UEFA champions league: लियोन मेसी चमके, पीएसजी ने मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराया

सिटी की पीएसजी के खिलाफ पिछले पांच मैचों में यह पहली हार है। पीएसजी ग्रुप-ए में गोल औसत के आधार पर शीर्ष पर है। क्लब ब्रुज और पीएसजी के समान चार अंक हैं जबकि सिटी तीन अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 09:46 AM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 09:46 AM (IST)
UEFA champions league: लियोन मेसी चमके, पीएसजी ने मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराया
पीएसजी ने मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराया (फोटो ट्विटर पेज)

पेरिस, एपी। सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए पहला गोल दागा, जिसकी बदौलत टीम ने यूएफा चैंपियंस लीग ग्रुप-ए में इंग्लिश टीम मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हरा दिया।छह बार के फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मेसी के गोल में स्टार स्ट्राइकर कायलियन एमबापे ने मदद की। मेसी ने बार्सिलोना के लिए 672 गोल किए थे, लेकिन पीएसजी के लिए चार मैचों में उनका यह पहला गोल है।

सिटी की पीएसजी के खिलाफ पिछले पांच मैचों में यह पहली हार है। पीएसजी ग्रुप-ए में गोल औसत के आधार पर शीर्ष पर है। क्लब ब्रुज और पीएसजी के समान चार अंक हैं, जबकि सिटी तीन अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

हिसाब बराबर :

इस गोल के साथ ही मेसी ने पीएसजी के प्रशंसकों को बता दिया है कि टीम को यह खिताब दिलाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। अर्जेटीना के इस फारवर्ड ने बार्सिलोना को छोड़कर दो साल के लिए पीएसजी के साथ करार किया है। इसके साथ ही पीएसजी ने मैनचेस्टर सिटी से पिछले सत्र में सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया।

पीएसजी का मजबूत अटैक :

मेसी चोट की घुटने से ठीक होकर इस मैच में खेल रहे थे और उनके साथ नेमार और कायलियन एमबापे भी मैदान में थे। तीनों स्ट्राइकरों ने पूरा मैच खेला और उनके एक साथ खेलने से पीएसजी का अटैक मजबूत हो गया। उनके रहते मैनचेस्टर सिटी जैसी मजबूत टीम का डिफेंस भी कमजोर पड़ गया और टीम दो गोल खा बैठी। इटली के मार्को वेराती घुटने की चोट से ठीक होने के बाद इस मैच में खेलने उतरे, जिससे टीम का मिडफील्ड मजबूत हुआ और गोलकीपिंग में केलार नेवास की जगह डोनारूमा ने गोलकीपर की जिम्मेदारी अच्छे से निभाई।

डोनारूमा ने किए बचाव :

पीएसजी की टीम ने शुरुआती दबाव बनाना शुरू कर दिया, जिसका फायदा टीम को गोल के रूप में मिला। इद्रीसा गुये ने आठवें मिनट में गोल करके पीएसजी का मैच में खाता खोल दिया। इद्रीसा ने गोलकीपर बाक्स के बाहर से दायें पैर से गोल कर सिटी को चौंका दिया। इस हाफ में सिटी ने गोल करने के कई मौके गंवाए और गेंद गोल पोस्ट में नहीं जा पाई। 26वें मिनट में सिटी के रहीम स्टर्लिग ने हेडर से गेंद को गोल पोस्ट की ओर भेजा, लेकिन गेंद पोस्ट के बार से टकरा गई। फिर बर्नाडो सिल्वा का प्रयास भी पोस्ट के बार के कारण खराब हो गया। इसके अलावा गोलकीपर डोनारूमा ने पहले हाफ में तीन बचाव भी किए। पहले हाफ में पीएसजी 1-0 से आगे रहा।

मेसी ने किया गोल :

दूसरे हाफ में मेहमान टीम सिटी ने गोल करने के लिए दबाव बनाना शुरू किया, लेकिन डोनारूमा ने केविन डि ब्रून के शाट का बचाव कर दिया। हालांकि सिटी पर पीएसजी के गोल करने का खतरा ज्यादा बना हुआ था। 65वें मिनट में मेसी ने गेंद नेमार की तरफ पास की, लेकिन ब्राजीली खिलाड़ी नेमार का शाट पोस्ट के अंदर नहीं जा पाया।

इस बीच मेसी ने अपनी इस नई टीम के लिए पहला गोल किया। 74वें मिनट में एमबापे ने चालाकी से फ्लिक करके गेंद मेसी को तरफ भेजी, जिन्होंने बाक्स के बाहर से बायें पैर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपने प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दिया। इसके बाद भी सिटी के स्ट्राइकर गोल करने के प्रयास करते रहे, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी