फुटबॉल डायरी: चोटों से परेशान क्लोप बोले, ये वही लिवरपूल है, कभी बहाना नहीं बनाएगी

लिवरपुल क्लब फुटबॉल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

लिवरपूल मैनेजर जुर्जेन क्लोप ने कहा कि जब भी उनकी टीम पूरी काबिलियत के साथ नहीं खेलेगी तो टीम कभी भी चोट का बहाना नहीं बनाएगी। लिवरपूल की टीम इस समय खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है। इसके बावजूद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

Publish Date:Sun, 06 Dec 2020 04:04 AM (IST) Author: Sanjay Savern

लिवरपूल। लिवरपूल मैनेजर जुर्जेन क्लोप ने कहा कि जब भी उनकी टीम पूरी काबिलियत के साथ नहीं खेलेगी तो टीम कभी भी चोट का बहाना नहीं बनाएगी। लिवरपूल की टीम इस समय खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है। इसके बावजूद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वह प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर जबकि चैंपियंस लीग में अंतिम-16 में पहुंच गई है। क्लोप ने कहा कि जो भी खिलाड़ी मौजूद है, हम अब भी लिवरपूल हैं। हम ऐसा ही सोचते हैं। इसका मतलब है कि हम अब भी मैच जीतना चाहते हैं। मुझे लगता है कि बहुत से लोग सोचते हैं कि हमें मैच जीतने होंगे।

आप देख सकते हो कि जब भी आप मैच से पहले या बाद में बोलते हैं तो लोग इसके बारे में बात नहीं करते कि कौन उपलब्ध है। आप ऐसी परिस्थति का बहाना नहीं बनाना चाहते। हम भी ऐसा नहीं चाहते। परिस्थिति जरूर कड़ी है। ऐसे हम यह ध्यान रख रहे हैं कि जो उपलब्ध है उसकी देखरेख करें। हम फुटबॉल खेलना चाहते हैं। हम कुछ मुकाबले जीते हैं, कुछ ड्रॉ खेले हैं और एक मुकाबला बड़ा हारे हैं।

सत्र की शुरुआत में लिवरपूल के विरगिल वान डिज्क, ट्रेंट एलेक्जेंडर-अर्नोल्ड और नैबी केइता चोटिल हो गए थे। हालांकि अर्नोल्ड और केइता को शुक्रवार को अभ्यास करते देखा गया था। प्रीमियर लीग में लिवरपूल घर में 64 मुकाबलों से हारी नहीं है, जो उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। लिवरपूल को रविवार को वोल्वस का प्रीमियर लीग में सामना करना है।

वीएआर फुटबॉल को नष्ट नहीं कर रहा : फीफा अध्यक्ष 

ज्यूरिख, एएनआइ। फीफा अध्यक्ष गिआनी इंफानटिनो ने फुटबॉल मुकाबलों में इस्तेमाल होने वाली वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) का बचाव करते हुए कहा कि यह तकनीक खेल को नष्ट नहीं कर रही है। वीएआर फुटबॉल दिग्गजों के बीच हमेशा ही चर्चा का विषय रहा है। इस तकनीक पर लगातार सवाल उठते रहे हैं कि यह तकनीक खेल को खराब कर रही है।

इंफानटिनो ने कहा कि हमें यह याद रखना होगा कि वीएआर को दो वर्ष पहले पहली बार इस्तेमाल किया गया था, ना कि 20 वर्ष पहले। वीएआर फुटबॉल की मदद कर रही है, इससे यह खेल नष्ट नहीं हो रहा है। फीफा काउंसिल की बैठक के बाद इंफानटिनो ने कहा कि वीएआर नई तकनीक है और खेल को बेहतर बनाने के लिए इसे समय दिया जाना चाहिए। पिछले सप्ताह लिवरपूल के उप कप्तान जेम्स मिल्नर ने कहा था कि प्रीमियर लीग में वीएआर के इस्तेमाल पर गंभीर चर्चा होनी चाहिए।

सेल्टा ने बिल्बाओ को दी शिकस्त

मैड्रिड, एपी। हुगो मल्लो और इयागो एसपस के दूसरे हॉफ में किए गए गोलों की बदौलत सेल्टा विगो ने यहां स्पेनिश लीग ला लीगा में एथलेटिक बिल्बाओ को 2-0 से शिकस्त दे दी। यह विगो की आठ लगातार हार के बाद कोई जीत है। इस जीत से विगो की टीम अंक तालिका में 14वें स्थान पर पहुंच गई है।

वहीं एथलेटिक के लिए यह घर में तीन लगातार जीत के बाद पहली हार है। टीम नौवें स्थान पर काबिज है। मल्लो ने सेल्टा की ओर से 61वें मिनट में हेडर की बदौलत शानदार गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद एसपस ने एथलेटिक के गोलकीपर उनई सिमोन की गलती का फायदा उठाते हुए 78वें मिनट में गोल कर दिया। 

ओडिशा के खिलाफ मुंबई सिटी का पलड़ा भारी

बोंबोलिम। अपने शुरुआती दो मैचों में प्रत्याक्षित प्रदर्शन करने के बाद मुंबई सिटी एफसी आइएसएल के सातवें सत्र में रविवार को बोंबोलिम के जीएमसी स्टेडियम में ओडिशा एफसी के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भी अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी। मुंबई तीन मैचों में छह अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है और ओडिशा के खिलाफ जीत उसे पहले स्थान पर काबिज एटीके मोहन बागान के नौ अंकों के बराबर पहुंचा देगी। अहमद जोहो, रॉलिन बोर्गेज और एडम ले फोन्ड्रे ने ईस्ट बंगाल के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और अब वे यहां भी उसे जारी रखना चाहेंगे। दूसरी तरफ, ओडिशा एफसी सही फॉर्म में नहीं है और उसके पास अब तक केवल एक ही अंक है। इसके बावजूद लोबेरा को लगता है कि यह एक कड़ा मुकाबला होगा।

नापोली स्टेडियम माराडोना को समर्पित

नापोली। इटेलियन क्लब नापोली ने अपने स्टेडियम का नाम पूर्व दिग्गज कप्तान डिएगो माराडोना के नाम पर रख दिया है। नापोली सिटी काउंसिल स्टेडियो सैन पाउलो का नाम बदलकर स्टेडियो डिएगो अर्माडो माराडोना रखा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.