पीएसजी को जीत नहीं दिला सकी मेसी, नेमार और एमबापे की तिकड़ी, ब्रुग के साथ खेला 1-1 से ड्रा

पीएसजी के लिए लियोन मेसी कायलियन एमबापे और नेमार जैसे स्टार खिलाडि़यों का जादू नहीं चला जिसके चलते उसे बेल्जियम के क्लब ब्रुग के साथ फुटबाल मुकाबला 1-1 से 1-1 ड्रा खेलना पड़ा। पीएसजी के लिए इस सत्र में पहली बार मेसी नेमार और एमबापे की तिकड़ी एक साथ खेली।

Sanjay SavernFri, 17 Sep 2021 08:44 PM (IST)
मेसी व नेमार प्रैक्टिस के दौरान (एपी फोटो)

बेल्जियम, प्रेट्र। यूएफा चैंपियंस लीग में फ्रांस की पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए लियोन मेसी, कायलियन एमबापे और नेमार जैसे स्टार खिलाडि़यों का जादू नहीं चला, जिसके चलते उसे बेल्जियम के क्लब ब्रुग के साथ फुटबाल मुकाबला 1-1 से 1-1 ड्रा खेलना पड़ा। पीएसजी के लिए इस सत्र में पहली बार मेसी, नेमार और एमबापे की तिकड़ी एक साथ खेलते हुए नजर आई लेकिन तीनों खिलाड़ी गोल करने में नाकाम रहे। जबकि इन तीनों खिलाडि़यों की चमक के पीछे से सामने आकर पीएसजी के लिए एकमात्र गोल एंडर हरेरा करने में कामयाब रहे।

बेल्जियम में ब्रुग के घरेलू मैदान जान ब्रेडेलस्टेडियन पर जब पीएसजी के लिए मेसी, नेमार और एमबापे पहली बार एक साथ मैदान में उतरें तो वहां मौजूद करीब 27000 प्रशंसकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इन तीनों मजबूत स्ट्राइकर को देखने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि पीएसजी यह मैच आसानी से जीत लेगा लेकिन यह तीनों खिलाड़ी गोल नहीं कर सके।

पहले हाफ में पीएसजी के लिए तीनों खिलाड़ियों ने क्लब ब्रुग पर दबाव बनाना शुरू कर दिया जिसका नतीजा यह रहा कि 15वें मिनट में कायलियन एमबापे के पास पर एंडर हरेरा ने सेंटर बाक्स से बायें पैर के द्वारा शानदार गोल किया और टीम को 1-0 से शुरुआती बढ़त दिला दी। 23वें मिनट में मेसी ने एमबापे को शानदार पास दिया मगर ब्रुग के मिग्नोलेट ने गेंद की दिशा बदल कर प्रयास को नाकाम कर दिया। इस तरह पीएसजी के दमदार खेल के बीच ब्रुग ने चपलता से उसके डिफेंस में सेंध लगाई और 27वें मिनट में हैंस वानाकेन ने शानदार गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया और इसके बाद पहले हाफ के अंत तक कोई गोल नहीं हो सका।

एमबापे हुए चोटिल : दूसरे हाफ में एक बार फिर से गोल की तलाश में मेसी, नेमार और एमबापे मैदान में तेज भागते नजर आ रहे थे। तभी मैच के 51वें मिनट में एमबापे ब्रुग टीम के खिलाड़ी सोकी से टकरा गए, जिससे उनकी दायें पैर की एड़ी में चोट आ गई और उन्हें मैच छोड़कर जाना पड़ा। एमबापे की जगह टीम में प्रतिस्थापन के रूप में मौरो इकार्डी मैदान में उतरें। एमबापे के जाने के बाद अब गोल करने की जिम्मेदारी मेसी और नेमार के कधों पर अधिक हो गई थी। 70वें मिनट में मेसी ने बायें पैर से जबरदस्त गेंद पर किक लगाई लेकिन गेंद गोल पोस्ट के अंदर नहीं जा सकी और इसके ठीक दो मिनट बाद मेसी को येलो कार्ड भी थमा दिया गया।

इस तरह कई प्रयासों के बाद भी पीएसजी के खिलाड़ी ब्रुग टीम के डिफेंस में सेंध नहीं लगा सके और मैच अंतिम समय तक 1-1 से ड्रा पर समाप्त हो गया। मैच के दौरान ब्रुग की टीम कुल 16 तो पीएसजी की टीम नौ ही शाट गोल पोस्ट की तरफ मार सकी। जबकि इस ड्रा के साथ ग्रुप-ए में पीएसजी एक अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। अन्य ग्रुप ए मैच में मैनचेस्टर सिटी ने लीप्जिग को 6-3 से शिकस्त दी और वह पीएसजी से आगे तीन अंकों के साथ शीर्ष पर आ गया। वहीं, सेबेस्टियन हालेर के चार गोल की मदद से अजाक्स ने स्पोìटग लिसबन को 5-1 से हराया। लिवरपूल ने एसी मिलान को 3-2 से हराया जो सात सत्र बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही थी। रीयल मैड्रिड ने इंटर मिलान को एक गोल से मात दी जबकि एटलेटिको मैड्रिड ने पोर्तो से गोलरहित ड्रा खेला।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.