Tokyo Olympics 2021: टोक्यो ओलंपिक की फुटबॉल प्रतियोगिता का ड्रॉ घोषित, मेजबान जापान ग्रुप ए में

जापान के टोक्यो में होने इस साल होने वाले ओलंपिक में पुरुष टीम में 16 टीमें होंगी जबकि महिला वर्ग में 12 टीमों के बीच टक्कर होने वाली है। मेजबान टीम को पुरुष वर्ग में ग्रुप ए में रखा गया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:38 PM (IST)
Tokyo Olympics 2021: टोक्यो ओलंपिक की फुटबॉल प्रतियोगिता का ड्रॉ घोषित, मेजबान जापान ग्रुप ए में
जापान की फुटबॉल टीम- फोटो फेसबुक पेज

बर्लिन, एपी। खेलो के महाकुंभ यानी ओलंपिक गेम्स के लिए फुटबॉल मुकाबलों में उतरने वाली टीमों के ड्रॉ की घोषणा कर दी गई है। जापान के टोक्यो में होने इस साल होने वाले ओलंपिक में पुरुष टीम में 16 टीमें होंगी जबकि महिला वर्ग में 12 टीमों के बीच टक्कर होने वाली है। मेजबान टीम को पुरुष वर्ग में ग्रुप ए में रखा गया है। टीम के साथ, दक्षिण अफ्रीका, मेक्सिको, फ्रांस की टीमें उनको टक्कर दोने के लिए मौजूद होंगी।

टोक्यो ओलंपिक की फुटबॉल प्रतियोगिताओं का बुधवार को ड्रॉ घोषित किया गया जिसमें मेजबान जापान को पुरुष वर्ग में ग्रुप-ए में जगह मिली है। पुरुष वर्ग में 16 टीमों को चार-चार टीमों के चार ग्रुप में बांटा गया है। जापान को ग्रुप-ए में दक्षिण अफ्रीका, मेक्सिको और फ्रांस के साथ जगह मिली है। ग्रुप बी में न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, होंडुरास, रोमानिया की टीमों को रखा गया है। ग्रुप सी की बात करें तो मिस्त्र, स्पेन, अर्जेटीना, ऑस्ट्रेलिया की टीमें हैं। ग्रुप डी में ब्राजील, जर्मनी, आइवरी कोस्ट और सऊदी अरब की टीमों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी।

महिला वर्ग में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें चार-चार टीमों के तीन ग्रुप में बांटा गया है। मेजबान जापान को ग्रुप-ई में कनाडा, ब्रिटेन और चिली के साथ रखा गया है। ग्रुफ एफ की बात करें तो यहां चीन, ब्राजील, जांबिया, नीदरलैंड्स की टीमें नजर आएंगी। ग्रुप जी स्वीडन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी। 

ड्रॉ इस प्रकार है:पुरुष टीम:

ग्रुप-ए: जापान, दक्षिण अफ्रीका, मेक्सिको, फ्रांस

ग्रुप-बी: न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, होंडुरास, रोमानिया

ग्रुप-सी: मिस्त्र, स्पेन, अर्जेटीना, ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप-डी: ब्राजील, जर्मनी, आइवरी कोस्ट और सऊदी अरब।

महिला टीम:

ग्रुप-ई : जापान, कनाडा, ब्रिटेन, चिली

ग्रुप-एफ : चीन, ब्राजील, जांबिया, नीदरलैंड्स

ग्रुप-जी: स्वीडन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड

chat bot
आपका साथी