भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने कहा, उम्मीद है कि गोल करना जारी रखूंगा

छेत्री ने कहा मुझसे मेरी निरंतरता के बारे में पूछा जाता रहता है काश मेरे पास कोई जवाब होता। यह हर एक दिन अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में है और मैं इस चीज के लिए शुक्रगुजार हूं कि इसमें कोई कमी नहीं आई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:18 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:18 AM (IST)
भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने कहा, उम्मीद है कि गोल करना जारी रखूंगा
भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआइ। करिश्माई भारतीय फुटबालर सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल करने की संख्या के मामले में इस खेल के महानतम खिलाडि़यों में शामिल ब्राजील के पेले की बराबरी करने के बाद उम्मीद जताई कि वह निकट भविष्य में देश के लिए खेलना और गोल करना जारी रखेंगे।

37 साल के छेत्री ने सैफ चैंपियनशिप में नेपाल के खिलाफ 83वें मिनट में गोलकर भारत को 1-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। टूर्नामेंट में टीम की यह तीन मैचों में पहली जीत है जिससे वह प्रतियोगिता में बनी हुई है। छेत्री का यह 77वां अंतरराष्ट्रीय गोल है, जिससे उन्होंने पेले की बराबरी की।पिछले कुछ समय से भारतीय फुटबाल टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई है लेकिन छेत्री के खेल पर इसका असर नहीं दिखा है।

छेत्री ने कहा, 'मुझसे मेरी निरंतरता के बारे में पूछा जाता रहता है, काश मेरे पास कोई जवाब होता। लेकिन सच्चाई यह है कि मैंने कोई खाका तैयार नहीं किया है। यह हर एक दिन अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में है और मैं इस चीज के लिए शुक्रगुजार हूं कि इसमें कोई कमी नहीं आई है।'छेत्री की उम्र को लेकर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन भारतीय कप्तान ने साफ किया कि उन्होंने भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचा है और शीर्ष स्तर पर खेलना जारी रखेंगे।

छेत्री ने कहा, 'शायद आपको मेरी बात झूठ लगे लेकिन मैंने एक फुटबाल खिलाड़ी के तौर पर अपने भविष्य के बारे में कभी नहीं सोचा है। मैंने पहले भी कहा है कि मुझे सुबह उठना, अभ्यास करना और खेलना पसंद है। मैं इसका पूरा लुत्फ उठाता हूं और कभी भी इसे रोकना नहीं चाहता हूं।'

इस गोल के साथ ही भारत के लिए 123 मैच खेल चुके छेत्री सक्रिय फुटबाल खिलाडि़यों में संयुक्त अरब अमीरात के अली मबखौत के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। उनसे अधिक गोल क्रिस्टियानो रोनाल्डो (112) और लियोन मेसी (79) के नाम हैं।

भारतीय कप्तान छेत्री ने कहा, 'व्यक्तिगत स्तर पर, मैं आंकड़ों और उपलब्धियों का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। लेकिन मुझे गलत मत समझिये, मैंने जो कुछ भी हासिल किया है उसके लिए मैं आभारी हूं। मेरे लिए हालांकि टीम के लिए जीत हासिल करना, चाहे वह देश के लिए हो या क्लब के लिए, से बड़ा कुछ भी नहीं है।'

chat bot
आपका साथी