यूरो कप में गत विजेता पुर्तगाल पर भारी पड़े आत्मघाती गोल, जर्मनी से मिली हार

यूरो कप के एक लीग मैच में पुर्तगाल की टीम को हार का सामना करना पड़ा जब टीम के ही खिलाड़ियों ने दो आत्मघाती गोल किए। जर्मनी की टीम ने इस मैच में पुर्तगाल की टीम को 4-2 से हरा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:01 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:01 AM (IST)
यूरो कप में गत विजेता पुर्तगाल पर भारी पड़े आत्मघाती गोल, जर्मनी से मिली हार
Germany ने पुर्तगाल को हरा दिया (फोटो Goal ट्विटर)

म्यूनिख, रायटर्स। यूरो कप में गत विजेता पुर्तगाल को अपने ही खिलाड़ियों द्वारा दो आत्मघाती गोलों के चलते जर्मनी के सामने बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। पुर्तगाल के खिलाफ 4-2 से मैच जीतकर जर्मनी की टीम अब ग्रुप आफ डेथ कहे जाने वाले ग्रुप-एफ में दूसरे स्थान पर आ गई।

जर्मनी के घर में खेले जाने वाले मैच के पहले हाफ में ही गोल की बारिश हुई। 15वें मिनट में पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शानदार गोल दागकर मैच का पहला गोल किया। इस तरह शानदार शुरुआत के बाद पुर्तगाल के खिलाड़ी रूबेन डायस 35वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे और मैच 1-1 से बराबरी पर आ पहुंचा। हालांकि रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल ने गलती से सबक नहीं लिया और 39वें मिनट में एक बार फिर से राफेल गुएरेइरो आत्मघाती गोल कर बैठे जिससे जर्मनी की टीम पहले हाफ में 2-1 से आगे हो गई।

इसके बाद दूसरे हाफ में बढ़त के साथ उतरी जर्मनी की टीम ने शानदार शुरुआत की और उसकी तरफ से 51वें मिनट में काई हैव‌र्ट्ज़ ने शानदार गोल दागकर टीम की बढ़त को 3-1 से मजबूत कर दी। हालांकि इसके बाद जर्मनी के गोल करने का सिलसिला नहीं रुका और 60वें मिनट में एक बार फिर जर्मनी के राबिन गोसेंस ने हेडर के जरिये बेहतरीन गोल दागकर टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी।

पिछड़ने के बाद रोनाल्डो ने वापसी के लिए पूरा दमखम लगाया और जर्मनी के गोल पोस्ट के पास से बेहतरीन पास देकर 67वें मिनट में डियोगो जोटा के जरिये गोल करवाया। हालांकि इसके बाद मैच में जारी गोल का सिलसिला थम गया और दोनों टीमों के खिलाड़ी मैच के अंतिम समय तक कोई गोल नहीं कर सके जिससे जर्मनी की टीम ने मैच अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही जर्मनी की टीम दो मैचों में एक ड्रा और जीत के साथ चार अंक लेकर अपने ग्रुप-एफ में दूसरे स्थान पर आ गई जबकि दो मैचों में एक हार और जीत के साथ तीन अंक लेकर गत विजेता पुर्तगाल अब तीसरे स्थान पर आ गई।

4 गोल यूरो कप के किसी मैच में खाने वाली पहली गत विजेता टीम बनी पुर्तगाल

107 गोल अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए रोनाल्डो कर चुके हैं। अब उनसे आगे 109 गोल के साथ ईरान के अली देई हैं

19 गोल रोनाल्डो के नाम विश्व कप और यूरो कप मिलाकर हो गए हैं, जिस मामले में उन्होंने जर्मनी के मिर्सोलोव क्लोसे की बराबरी कर ली है

chat bot
आपका साथी