स्पेन और स्वीडन ने खेला गोलरहित ड्रा, मेसी के गोल के बावजूद चिली ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

लियोन मेसी के फ्री किक पर शानदार गोल के बावजूद चिली ने कोपा अमेरिका फुटबाल के पहले मैच में अर्जेंटीना को 1-1 से ड्रा पर रोका। निल्टन सांतोस स्टेडियम पर खेले गए इस मैच से पहले अर्जेंटीना के महान फुटबालर डिएगो माराडोना को श्रद्धांजलि दी गई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:30 PM (IST)
स्पेन और स्वीडन ने खेला गोलरहित ड्रा, मेसी के गोल के बावजूद चिली ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका
अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर मेसी (एपी फोटो)

सेविया, एपी। स्पेन और स्वीडन दोनों को यूरो कप के मैच में गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन कोई उन्हें भुना नहीं सका और मैच 0-0 से गोलरहित ड्रा पर छूटा।

सेविया के ला कर्तुजा स्टेडियम में स्वीडन की टीम को कम ही मौके मिले, लेकिन उन्हें भी टीम भुनाने में नाकामयाब रही। मैच के दूसरे हाफ की शुरुआत में स्वीडन के मार्कस बर्ग ने काफी शानदार शॉट मारा, लेकिन वह गोल पोस्ट से बाहर चला गया। इसके अलावा स्पेन के अलवारो मोराता के पास भी गोल करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन वह उसे भुना नहीं पाए। इस तरह दोनों टीमों के खिलाडि़यों ने मैच में गोल करने का भरसक प्रयास किया, हालांकि कोई भी कामयाब नहीं हो सका।

स्पेन ने गेंद पर नियंत्रण में बाजी मारकर दबाव बनाए रखा, लेकिन स्वीडन ने उसे गोल करने का मौका नहीं दिया। स्वीडन ने भी कुछ मौके बनाए, लेकिन गोल में नहीं बदल सके। स्पेन ने गेंद पर 75 प्रतिशत कब्जा रखा और 17 प्रयास किए, जिनमें से पांच गोल के करीब थे, लेकिन उन्हें नतीजे में बदल नहीं सके। स्वीडन ने चार प्रयास किए और सभी नाकाम रहे । मैच के बाद स्पेन के कोच लुइस एनरिक ने कहा, 'हमने विरोधी टीम के खिलाफ रक्षात्मक प्रणाली का इस्तेमाल किया और लंबे पास के जरिये कुछ मौके बनाने की कोशिश भी की। हालांकि हमारे पास जीतने का मौका था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ड्रा होना हमारे लिए निराशाजनक है।'

वहीं, स्वीडन के कोच जैने एंडरसन ने मैच के बाद कहा, 'अगर अप यहां स्पेन की 32 डिग्री गर्मी में आकर खेलेंगे तो समझ जाएंगे कि यह कितना मुश्किल था। मैं ड्रा होने से बिलकुल भी लज्जित महसूस नहीं कर रहा हूं। अगर हमें स्पेन जैसी टीम के खिलाफ अंक हासिल करना है तो इसी तरह से खेलना होगा।'

मेसी के गोल के बावजूद चिली ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

रियो डि जेनेरियो, एपी। लियोन मेसी के फ्री किक पर शानदार गोल के बावजूद चिली ने कोपा अमेरिका फुटबाल के पहले मैच में अर्जेंटीना को 1-1 से ड्रा पर रोका। निल्टन सांतोस स्टेडियम पर खेले गए इस मैच से पहले अर्जेंटीना के महान फुटबालर डिएगो माराडोना को श्रद्धांजलि दी गई, जिनका 60 वर्ष की उम्र में नवंबर में निधन हो गया था ।

इस महीने के आखिर में 34 वर्ष के हो रहे मेसी के पास शायद कोपा अमेरिका के रूप में अर्जेंटीना के लिए खिताब जीतने का आखिरी मौका है। उन्होंने पहले मैच से पूर्व कहा था कि राष्ट्रीय टीम के लिए खिताब जीतना उनका सबसे बड़ा सपना है। बार्सिंलोना के लिए वह कई क्लब खिताब जीत चुके हैं।

मेसी ने 33वें मिनट में फ्री किक पर चिली के डिफेंस को छकाते हुए शानदार गोल किया। अर्जेंटीना ने चोटिल स्ट्राइकर एलेक्सिस सांचेज के बिना भी चिली पर दबाव बनाए रखा। दूसरे हाफ में हालांकि चिली की टीम ने शानदार वापसी की और वीडियो रिव्यू पर एक पेनाल्टी हासिल की। आर्टुरो विडाल का शाट गोलकीपर ने रोक लिया, लेकिन एडुआर्डो वर्गास के रिवर्स शाट पर चिली ने 57वें मिनट में बराबरी का गोल किया। मेसी आखिर तक गोल करने के मौके बनाते रहे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला।

वहीं, अन्य मुकाबले में पराग्वे की टीम ने बोलीविया को 3-1 से हराया। उसकी तरफ से दूसरे हाफ के 62वें मिनट में काकू और 65वें व 80 मिनट में एंजेल रोमेरो ने दो शानदार गोल दागे। हालांकि मैच की शुरुआत के 10वें मिनट में पेनाल्टी के जरिये पहला गोल बोलीविया के इरविन सावेद्रा ने किया मगर उसके बाद पराग्वे ने कोई मौका नहीं दिया। इसी बीच पहले हाफ के अंत में बोलीविया के जैम कुएलारो को रेड कार्ड मिला और मैच के दूसरे हाफ में उसे 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

chat bot
आपका साथी