मेसी के सामने नहीं उतरेंगे रोनाल्डो, बार्सिलोना और जुवेंटस के बीच चैंपियंस लीग में होगा मुकाबला

इस बार प्रशंसकों को थोड़ी निराशा हाथ लगेगी क्योंकि इटली के क्लब जुवेंटस के रोनाल्डो कोरोना पॉजिटिव होने के कारण यूएफा चैंपियंस लीग में ग्रुप स्तर के मैच में बुधवार देर रात को मेसी की टीम बार्सिलोना के खिलाफ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 07:13 PM (IST)
मेसी के सामने नहीं उतरेंगे रोनाल्डो, बार्सिलोना और जुवेंटस के बीच चैंपियंस लीग में होगा मुकाबला
बार्सिलोना व जुवेंट्स के खिलाड़ी मेसी व रोनाल्डो (फाइल फोटो)

तुरिन, एपी। विश्व फुटबॉल के दो सुपरस्टार स्ट्राइकरों लियोन मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जब भी मैदान पर उतरते हैं तो दोनों ही मैच को रोमांचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते और हर कोई चाहता है कि वे दोनों एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादातर मैचों में मैदान पर उतरे। लेकिन, इस बार प्रशंसकों को थोड़ी निराशा हाथ लगेगी क्योंकि इटली के क्लब जुवेंटस के रोनाल्डो कोरोना पॉजिटिव होने के कारण यूएफा चैंपियंस लीग में ग्रुप स्तर के मैच में बुधवार देर रात को मेसी की टीम बार्सिलोना के खिलाफ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

जुवेंटस ने रोनाल्डो को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन पूरी उम्मीद है कि इस यह दिग्गज स्ट्राइकर इस मैच में नहीं खेलेगा। रोनाल्डो पुर्तगाल के मैच के दौरान कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे और वह अभी तुरिन में अपने घर में क्वारंटाइन पर हैं। पिछले सप्ताह डायनमो कीव के खिलाफ मैच में रोनाल्डो की जगह अल्वारो मोराटा मैदान पर उतरे थे और टीम की जीत में दो गोल दागे थे।

हालांकि रोनाल्डो का इस मैच में खेलना उनकी मेडिकल मंजूरी पर भी निर्भर है और उन्हें मेसी के खिलाफ खेलने के लिए कोविड-19 टेस्ट की जांच में निगेटिव आना होगा। रोनाल्डो के बिना जुवेंटस ने इटली की लीग सीरी-ए में वेरोना के खिलाफ मुकाबला एक-एक से ड्रॉ खेला था और देजान कुलुसेवस्की ने एक गोल किया था। जुवेंटस के मैनेजर आंद्रे पिर्लो टीम के पिछले कुछ मैचों के प्रदर्शन से प्रभावित नहीं हैं और उन्होंने कहा कि बार्सिलोना के खिलाफ टीम को अनुभवी जियोर्जियो चिएलिनी, मैथिस डि लिग्ट और अल्वारो सैंडो के बिना उतरना पड़ सकता है।

वहीं, मैनेजर रोनाल्ड कोमैन की टीम बार्सिलोना को अपने घर कैंप नाउ में मेसी की मौजूदगी में पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी क्लब रीयल मैड्रिड से एल क्लासिको में शिकस्त का सामना करना पड़ा था और अब टीम एक नई शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी। उस मैच में मेसी गोल नहीं कर पाए थे और सिर्फ अंशू फाति ही टीम का खाता खोलने में सफल हुए थे। मेसी पूरी तरह से स्वस्थ हैं, लेकिन इस मैच में टीम को सैमुएल उमतिति और फिलिप कॉटिन्हो के बिना उतरना होगा जबकि मार्क आंद्रे टेर स्टेगन के भी खेलने की उम्मीद कम ही है। गेरेड पिक प्रतिबंध के चलते नहीं खेल पाएंगे लेकिन जोर्डी अल्बा चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और वह खेलने के लिए उपलब्ध हैं।

चैंपियंस लीग में बुधवार के मुकाबले -

मुकाबले, जगह

इस्तांबुल बनाम पेरिस सेंट जर्मेन, इस्तांबुल

क्रासनोदर बनाम चेल्सी, क्रासनोदर

बोरुसिया डॉर्टमंड बनाम सेंट पीटर्सबर्ग, डॉर्टमंड

ब्रुग बनाम लाजियो, ब्रुग

फेरेनक्वेरोसी बनाम डायनमो कीव, फेरेनक्वेरोसी

जुवेंटस बनाम बार्सिलोना, जुवेंटस

मैनचेस्टर युनाइटेड बनाम आरबी लीप्जिग, मैनचेस्टर युनाइटेड

सेविया बनाम रेनेस, सेविया

chat bot
आपका साथी