यूएफा चैंपियंस लीग: आखिर मैदान से रोते हुए क्यों बाहर गए रोनाल्डो?

रोनाल्डो के लिए जुवेंटस के पास यूएफा में रेड कार्ड पर अपील के लिए दरवाजे खुले हुए हैं और अगर यह रेड कार्ड बरकरार रहता है तो वह दो अक्टूबर को यंग ब्वॉयज के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 10:42 AM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: आखिर मैदान से रोते हुए क्यों बाहर गए रोनाल्डो?
यूएफा चैंपियंस लीग: आखिर मैदान से रोते हुए क्यों बाहर गए रोनाल्डो?

नई दिल्ली, जेएनएन। सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का चैंपियंस लीग में अपने नए क्लब जुवेंटस के लिए शुरुआती मुकाबला निराशाजनक रहा। इस पुर्तगाली स्ट्राइकर को रेड कार्ड मिलने के कारण मैदान से रोते हुए बाहर जाना पड़ा। जुवेंटस क्लब का मानना है कि वे रोनाल्डो के साथ यूएफा चैंपियंस लीग का खिताब जीत सकते हैं। क्लब ने अपने पहले मैच में 10 खिलाडि़यों के साथ अभियान की शुरुआत वेलेंसिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ की।

ऐसे मिला रेड कार्ड

आंखों में आंसू लिए रोनाल्डो 29वें मिनट में भौचक्के होकर मैदान से बाहर चले गए। उन्होंने किक मारी जो वेलेंसिया के डिफेंडर जेसन मुरिलो को लगी। इसके बाद उन्होंने उनके बालों को छुआ। हालांकि जुवेंटस का कहना है कि रोनाल्डो ने मुरिलो को नुकसान पहुंचाने के लिए किक नहीं मारी थी।

इसके बाद जर्मनी के रेफरी फेलिक्स ब्राइच ने उन्हें लाल कार्ड दिखा दिया जिससे रोनाल्डो निराश हो गए। जुवेंटस की टीम उनके जाने के बावजूद घबराई नहीं और पेनाल्टी किक पर मिरालेम पेनिक (45 और 51वें मिनट) के दो गोल की मदद से जीत दर्ज करने में सफल रही। जुवेंटस को इंजुरी टाइम में मैच की तीसरी पेनाल्टी किक मिली लेकिन डेनियल पारेयो गोल करने से चूक गए। 

वार से मिलती मदद 

रोनाल्डो के लिए जुवेंटस के पास यूएफा में रेड कार्ड पर अपील के लिए दरवाजे खुले हुए हैं और अगर यह रेड कार्ड बरकरार रहता है तो वह दो अक्टूबर को यंग ब्वॉयज के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। यही नहीं मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाफ भी उनके खेलने पर संशय बन जाएगा। हालांकि यूएफा यूरोप के प्रमुख क्लब टूर्नामेंट में वीडियो एसिस्टेंट रेफरी (वार) तकनीक का इस्तेमाल करने की अनुमति दे सकता है। 

रोनाल्डो के बाहर होने से जुवेंटस के प्रशंसक निराश हो गए तो वहीं, वेलेंसिया के समर्थक झूम उठे। रोनाल्डो के बाहर होने के बाद भी वेलेंसिया की टीम मैच में एक भी गोल नहीं कर पाई और बेहतरीन मौकों को हाथ से गंवा दिया। जुवेंटस ने सात सीरी ए खिताब लगातार जीते हैं। इस इटालियन क्लब ने 1996 में चैंपियंस लीग का खिताब जीता था, उस समय रोनाल्डो 11 वर्ष के थे और यूथ फुटबॉल टूर्नामेंट में खेला करते थे।

रीयल ने रोमा को दी मात 

रीयल मैड्रिड ने इस लीग के अन्य मैच में रोमा क्लब को 3-0 से शिकस्त दी। इस्को ने 45वें मिनट में किए गए गोल से रीयल का खाता खोला और इसके साथ ही पहले हाफ का समापन हुआ। इसके बाद, दूसरे हाफ में भी स्पेनिश क्लब ने रोमा पर दबाव पूरी तरह से बनाए रखा। गेरेथ बेल ने 58वें मिनट में लुका मौड्रिक से मिले पास को गोल में बदलकर रीयल को 2-0 से आगे कर दिया। अतिरिक्त समय में मारियानो डियाज (91वें मिनट) ने गोल करते हुए रीयल के जीत के अंतर को बढ़ा दिया। 

अन्य मुकाबलों में रॉबर्ट लेवनदोवस्की (10वां मिनट) और रेनाटो सांचेज (54वें मिनट) के गोलों की मदद से बायर्न म्यूनिख ने बेनफिका को 2-0 से मात दी। हालांकि इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी की शुरुआत निराशाजनक रही। उसे ल्योन के हाथों 1-2 से हार मिली। मैक्सवेल कॉर्नेट ने 26वें मिनट में गोल कर ल्योन का खाता खोला लेकिन नाबिल फेकिर ने 43वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 

फिर 67वें मिनट में बनोर्डो सिल्वा ने गोल कर सिटी के लिए एकमात्र गोल किया। मैनचेस्टर युनाइटेड ने एकतरफा अंदाज में यंग ब्वायज को 3-0 से शिकस्त दी। युनाइटेड के लिए पॉल पोग्बा ने दो गोल किए जिसमें एक गोल उन्होंने पेनाल्टी पर किया। युनाइटेड के लिए मैच का तीसरा गोल एंथोनी मार्शल ने 66वें मिनट में दागा।

chat bot
आपका साथी