क्रिस्टियानो रोनाल्डो 23 महीने के लिए जेल जाने से बचे, चुकाएंगे 154 करोड़ रुपये

रोनाल्डो ने टैक्स धोखाधड़ी मामले में अपनी गलती मान ली है और वह 18.8 मिलियन यूरो (करीब 154 करोड़ रुपये) का भारी जुर्माना चुकाने के लिए तैयार हो गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 09:06 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 09:06 PM (IST)
क्रिस्टियानो रोनाल्डो 23 महीने के लिए जेल जाने से बचे, चुकाएंगे 154 करोड़ रुपये
क्रिस्टियानो रोनाल्डो 23 महीने के लिए जेल जाने से बचे, चुकाएंगे 154 करोड़ रुपये

मैड्रिड, रायटर। पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने टैक्स धोखाधड़ी मामले में अपनी गलती मान ली है और वह 18.8 मिलियन यूरो (करीब 154 करोड़ रुपये) का भारी जुर्माना चुकाने के लिए तैयार हो गए हैं। स्पेनिश अभियोजकों से समझौता करने के बाद रोनाल्डो ने जुर्माना स्वीकार किया और टैक्स चोरी मामले में जेल जाने से बच गए।

रोनाल्डो अपनी महिला मित्र जॉर्जिना रॉड्रिग्ज के साथ यहां कोर्ट पहुंचे थे और अपने कुछ समर्थकों को ऑटोग्राफ भी दिए। उन्हें 23 महीने जेल की सजा तो मिली है, लेकिन स्पेन के कानून की वजह से वह सजा काटने से बच गए। स्पेन में अहिंसक अपराध में पहली बार दोषी पाए जाने वाले इंसान को जेल की सजा के बदले जुर्माना चुकाने की छूट मिलती है।

इस दौरान रोनाल्डो 15 मिनट तक कोर्ट में मौजूद रहे क्योंकि वहां उन्हें केवल सहमति पत्र पर दस्तखत करने थे। रोनाल्डो के रीयल मैड्रिड के पूर्व साथी जाबी अलोंसो भी कोर्ट पहुंचे थे। उन पर अलग टैक्स चोरी का जुर्माना लगा है। हालांकि अलोंसो अगर दोषी साबित होते हैं तो उन्हें पांच साल की सजा के अलावा चार मिलियन यूरो (करीब 32 करोड़ रुपये) का जुर्माना चुकाना पड़ सकता है।

रोनाल्डो के वकीलों ने मीडिया से बचने के लिए इस सुपरस्टार फुटबॉलर के कार में बैठकर कोर्ट परिसर के नजदीक पहुंचने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी मांग ठुकरा दी। कोर्ट ने कहा था कि काफी लोकप्रिय होने के बावजूद वह कोर्ट परिसर की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं कर सकते। 33 वर्षीय रोनाल्डो ने पिछले साल रीयल मैड्रिड को छोड़कर इटली के क्लब जुवेंटस से करार किया था। रोनाल्डो ने 2017 में टैक्स चोरी के आरोपों से इन्कार भी किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी