La Liga की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची रीयल मैड्रिड की टीम, सेल्टा विगो को रौंदा

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में रीयल मैड्रिड की टीम ने शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। अपने पिछले मैच में मैड्रिड की टीम ने सेल्टा विगो को 2-0 से हराकर लीग की अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 07:39 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 07:39 PM (IST)
La Liga की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची रीयल मैड्रिड की टीम, सेल्टा विगो को रौंदा
La Liga में रीयल मैड्रिड नंबर एक पर है (फाइल फोटो)

बार्सिलोना, एपी। गत विजेता रीयल मैड्रिड मार्को एसेनसियो और लुकास वाजक्वेज के गोल की मदद से सेल्टा विगो को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। रीयल मैड्रिड के अब 17 मैचों में 36 अंक हो गए हैं और वह एटलेटिको मैड्रिड से एक अंक आगे हो गया है। एटलेटिको ने हालांकि रीयल से तीन मैच कम खेल हैं। वह अलावेज के खिलाफ जीत से फिर से अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच सकता है।

वाजक्वेज ने खेल के छठे मिनट में एसेनसियो के क्रॉस पर रीयल के लिए पहला गोल किया। वाजक्वेज ने इसके बाद 53वें मिनट में अपने साथी फॉरवर्ड एसेनसियो के लिए गोल बनाया जिन्होंने उसका पूरा फायदा उठाकर स्कोर 2-0 किया।

एक अन्य मैच में, सेविया के गोलकीपर यासिनी बोनोउ ने नाबिल फेकियर की पेनाल्टी को बचाकर अपनी टीम को रीयल बेटिस के खिलाफ एक अंक दिलाया। यह मैच 1-1 से ड्रॉ छूटा। जीसस सुसो फर्नाडीज ने 48वें मिनट में गोल करके सेविया को बढ़त दिलाई, लेकिन सर्जियो केनालेस ने 53वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर बेटिस को बराबरी दिला दी। बेटिस को खेल समाप्त होने से 15 मिनट पहले फिर से पेनाल्टी मिली, लेकिन बोनोउ ने फेकियर का शॉट बचा दिया।

अन्य मैचों में, गेरार्ड मोरेना के इस सत्र के नौवें गोल की मदद से विलारीयल ने लेवांते को 2-1 से पराजित किया जबकि वल्लाडोलिड ने इजराइली फॉरवर्ड शोन वीजमैन के गोल की बदौलत गेटाफे को 1-0 से हराया।

ओल्मो ने लीप्जिग को दिलाई जीत

दानी ओल्मो (67वें मिनट) के गोल की मदद से लीप्जिग ने श्टुटगार्ट को 1-0 से मात देकर जर्मन फुटबॉल लीग बुंडिशलीगा तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया।

लीप्जिग ने शुरुआत से मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा। तीसरे मिनट में लीप्जिग ने हमला कर श्टुटगार्ट के गोलकीपर ग्रेगरो कोबेल की परीक्षा ली। 21वें मिनट में लीप्जिग के पास गोल करने का शानदार मौका था। यहां उसे पेनाल्टी मिली थी जिसे फोर्सबर्ग गोल में नहीं बदल सके। पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में लीप्जिग ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा और आखिरकार 67वें मिनट में वह गोल करने में सफल रही। उसके लिए यह गोल दानी ओल्मो ने किया।

वहीं, हेरथा बर्लिन ने शाल्के को 3-0 से हराकर उसे एक और जीत से दूर कर दिया। श्लाके की टीम 30 मैचों से एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। नए मुख्य मैनेजर क्रिस्टियन ग्रोस के आने के बाद भी शाल्के जीत की राह पर नहीं लौट सका। बर्लिन ने उसे एकतरफा मात दी। बर्लिन के लिए माटेयो गुवेनडोजी, जॉन कोरडोबा और क्रिस्जटॉफ पाटेक ने गोल किए। शाल्के अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है। बर्लिन की यह इस सत्र की चौथी जीत थी।

chat bot
आपका साथी